• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Coronavirus; Unable To Get Liquor, Madhya Pradesh Man Dies After Drinking Hand Sanitizer

सैनिटाइजर पीकर आत्महत्या:शराब नहीं मिली तो बुजुर्ग ने सैनिटाइजर पिया; दो दिन बाद मौत, अब तक 5 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी

भोपाल9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में अब तक सैनिटाइजर पीने से 5 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
भोपाल में अब तक सैनिटाइजर पीने से 5 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। - प्रतीकात्मक फोटो
  • लोग शराब के नशे काे पूरा करने के लिए सैनिटाइजर का उपयोग कर रहे

सैनिटाइजर पीने से बुजुर्ग की मौत हो गई। शराब नहीं मिलने के कारण उसने नशे के लिए सैनिटाइजर पी लिया था। वह दो दिन से अस्पताल में भर्ती था। भोपाल में सैनिटाइजर पीने से अब तक पांच से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

अरेरा हिल्स पुलिस के अनुसार जगदीश प्रसाद (53) पिता गोविंद राठौर निवासी राज भवन के पास रोशनपुरा की बस्ती में परिवार समेत रहता था। लॉकडाउन के बाद से वह बेरोजगार था। वह अधिक शराब पीने लगा। लॉकडाउन के कारण कई दिनों से शराब नहीं मिल पा रही थी। इसी कारण 22 फरवरी की सुबह उसने घर में रखा सैनिटाइजर पी लिया।

शाम तक तबीयत खराब होने लगी। उसने परिवारवालों को इस बारे में बताया। उसे बुरा लग रहा है। परिवारवालों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां बुधवार रात मौत हो गई। अरेरा हिल्स पुलिस को मौत की सूचना अस्पताल से मिली। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम करवाकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दो महीने पहले तीन की मौत हुई थी

भोपाल में अब तक 5 पांच से ज्यादा लोगों की सैनिटाइजर पीने से मौत हो चुकी है। करीब दो महीने पहले गोविंदपुरा इलाके में भर्ती 70 साल के बद्रीनाथ, 17 साल के धर्मेंद्र और 22 साल की अरुणा की मौत हो गई थी। तीनों ने एक साथ सैनिटाइजर पी लिया था। इससे पहले हबीबगंज इलाके में भी कमरे में मिली लाश के पास पुलिस को सैनिटाइजर की खाली बोतल मिली थी।

सैनिटाइजर में यह मिला होता है

कंपनी द्वारा निर्मित सैनिटाइजर में अल्कोजल व हाइड्रोजन परऑक्साइड होता है। सैनिटाइजर में एक व्हिस्की की बोतल में जितना अल्कोहल रहता है, उससे दोगुना अल्कोहल होता है। बाजार में दो से ज्यादा तरह के सैनिटाइजर मिल रहे हैं। इनका उपयोग स्वस्थ्य और जान के लिए खतरनाक होता है। यह पीने के लिए नहीं, बल्कि हाथ सैनिटाइज करने के लिए होते हैं।

खबरें और भी हैं...