DPS की बस ने बाइक सवार भाइयों को रौंदा:भोपाल में हादसा; 9वीं के छात्र की मौत, दूसरा गंभीर; बस में फंसी बाइक को क्रेन से निकाला

भोपाल8 महीने पहले

भोपाल में दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) की बस ने बाइक को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार 9वीं के छात्र की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर है। दोनाें लड़के सगे भाई हैं। बस के पहिए में बाइक बुरी तरह फंस गई। बाइक को निकालने के लिए क्रेन को बुलाना पड़ा। इस दौरान करीब आधे घंटे तक शव सड़क किनारे पड़ा रहा। हादसे के दौरान बस में 15 से 20 स्टूडेंट्स बैठे थे। ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

शाहपुरा पुलिस के अनुसार दिल्ली पब्लिक स्कूल की रूट नंबर-4 की बस शनिवार को बावड़िया कलां बच्चों को छोड़ने जा रही थी। इसी दौरान दाना-पानी रेस्टोरेंट के सामने बाइक से पीछे से टक्कर मार दी। बाइक बस के आगे हिस्से में बाएं पहिए में फंस गई। हादसे में 16 साल के लकी उर्फ लक्ष्मण पुत्र निर्भय की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके साथ बैठा हर्ष गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को अस्पताल पहुंचाया। दोनों सगे भाई हैं। लकी 9वीं का छात्र था और हर्ष 7वीं में पढ़ रहा है।

आधे घंटे तक पड़ा रहा शव

घटना के बाद बस में बाइक फंस गई। ड्राइवर बस छोड़कर भाग गया। बाइक को निकालने के लिए क्रेन को बुलाना पड़ा। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद ही बाइक को निकाला जा सका, जिससे आधे घंटे तक वहां ट्रैफिक जाम हो गया। इस दौरान शव वहीं पड़ा रहा। बस में 15 से 20 बच्चे बैठे थे। लोगों की भीड़ देख बच्चे बस से बाहर नहीं आ पाए।

बड़ी मुश्किल से बच्चे बस से निकल पाए

पुलिस के अनुसार घटना के दौरान वहां काफी भीड़ जमा हो गई थी। ड्राइवर बस की चाभी लेकर मौके से भाग गया था, जबकि बच्चे बस में ही डरे सहमे बैठे रहे। काफी देर तक बच्चे बस में ही रहे। उसके बाद उन्हें बाहर निकाला जा सका। लोगों ने गुस्से में बस को चारों ओर से घेर लिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अफसरों ने समझाइश देकर मामला शांत कराया।

हादसे का कारण पता नहीं लगा पाई पुलिस

पुलिस का कहना है कि हादसे के दौरान बाइक सवार लड़के बस के आगे थे। इसी दौरान वे बस के नीचे आ गए। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। दोनों डीके कोटेज की तरफ जा रहे थे।

खबरें और भी हैं...