पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • MP Bhopal Elevator Accident Case; FIR Not Filed Against Neelgagan Heights Builder As Seven People Injured In Accident

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल लिफ्ट हादसा मामला:2 दिन बाद भी FIR नहीं हुई; बिल्डर के खिलाफ देर रात महिलाओं तक को थाने में बैठना पड़ा, पुलिस का तर्क जांच के बाद कार्रवाई होगी

भोपाल5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मामले में दो दिन बाद भी FIR नहीं होने के कारण महिलाओं तक को थाने जाना पड़ा। - Dainik Bhaskar
मामले में दो दिन बाद भी FIR नहीं होने के कारण महिलाओं तक को थाने जाना पड़ा।
  • हादसे में दो बच्चों समेत सात लोगों को चोटें आई थीं, चार को ज्यादा चोटें थीं

भोपाल में रविवार शाम लालघाटी स्थित नीलगगन हाइट्स में लिफ्ट गिरने से दो बच्चों समेत 7 लोग घायल हो गए थे, लेकिन पुलिस ने अब तक कोई FIR नहीं की है। इससे नाराज रहवासी और महिलाएं सोमवार रात बिल्डर के खिलाफ कोहेफिजा थाने में पहुंची, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही कोई कार्रवाई होगी।

रहवासियों ने बताया कि घटना के बाद उन्होंने शिकायत की, लेकिन पुलिस ने अब तक किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की है। इसी कारण रात को वे शिकायत लेकर थाने गए थे। रहवासियों का आरोप है कि फ्लैट देते समय बिल्डर ने कहा था कि यहां पर बड़ी कंपनी की लिफ्ट लगाई जाएगी, लेकिन लोकल कंपनी की लिफ्ट लगा दी।

सोमवार देर रात रहवासी थाने में शिकायत लेकर भटकते रहे।
सोमवार देर रात रहवासी थाने में शिकायत लेकर भटकते रहे।

इसमें ना तो इमरजेंसी नंबर है और ना ही सुरक्षा के कोई इंतजाम। उन्होंने बिल्डर से भी शिकायत की थी। बिल्डर उनकी नहीं सुन रहा है। इस मामले में TI कोहेफिजा अनिल बाजपेयी का कहना है कि यह तकनीकी मामला है। इसलिए इसकी जांच की जा रही है। FSL रिपोर्ट के आधार पर ही FIR करने पर निर्णय लिया जाएगा।

लापरवाही का मामला दर्ज किया जा सकता है

घटना को करीब 2 दिन हो चुके हैं, लेकिन पुलिस की तरफ से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पुलिस इसे तकनीकी हादसा मानते हुए एक्सपर्ट की मदद ले रही है, जबकि इस तरह के मामले में लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया जा सकता है, क्योंकि इसमें 7 में से 4 लोग गंभीर घायल हुए हैं।

यह है पूरा मामला

रविवार की शाम करीब 4 बजे नील गगन हाइट्स की चौथी मंजिल से नीचे आ रही लिफ्ट बीच में टूटने से नीचे गिर गई थी। धमाका इतना जोरदार था कि लोगों को लगा जैसे कोई बम फट गया है। लोगों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद घायलों को लिफ्ट से निकालकर अस्पताल पहुंचाया था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें