पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाम बदलने की सियासत:भोपाल में सिखों ने ईदगाह हिल्स का नाम गुरुनानक टेकरी रखने की मांग की, रामेश्वर शर्मा ने कहा- CM तक बात पहुंचाऊंगा

भोपाल5 महीने पहले
भोपाल में सिख समाज ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को ज्ञापन देकर ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक देव टेकरी रखने की मांग की।
  • प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा से उनके कार्यालय में मिला विभिन्न गुरुद्वारा प्रबंध समिति एवं सिख समाज का प्रतिनिधिमंडल

उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश में भी शहरों और स्थानों के नाम बदलने पर सियासत शुरू हो गई है। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दो दिन पहले भोपाल के ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी रखने की मांग की थी। इसके बाद आज यानि बुधवार को शहर के विभिन्न गुरुद्वारा प्रबंध समिति एवं सिख समाज के प्रतिनिधि मंडल उनसे मिलने पहुंच गए। उन्होंने ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी रखने की मांग रख, इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा।

सिख समाज ने ईदगाह हिल्स का नाम बदलने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।
सिख समाज ने ईदगाह हिल्स का नाम बदलने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सिख समाज को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह समाज की इस मांग को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाकर नाम परिवर्तन के हर सम्भव प्रयास करेंगे। शर्मा बोले- सौभाग्यशाली हूं कि सिख समाज के वरिष्ठजन पास आए, उन्होंने ईदगाह हिल्स का नाम परिवर्तन कर नानक टेकरी रखने की मांग की है, उनकी इस मांग को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाऊंगा। प्रोटेम स्पीकर ने कहा की 500 साल पहले टेकरी पर गुरुनानक देव जी के चरण पड़े, जिसकी वजह से आज वहां सुख समृद्धि का वास है।

यह भोपालवासियों का सौभाग्य है कि श्री गुरुनानक देव यहां पधारे। निश्चित रूप से सर्व समाज आगे आकर नाम परिवर्तन में अपना सहयोग प्रदान करेंगे। दो दिन पहले शर्मा ने कहा था कि 500 साल पहले गुरुनानक जी टेकरी पर आए थे। तब ईदगाह नहीं था। हम नाम बदल नहीं रहे हैं, बल्कि कह रहे हैं कि इतिहास से पुकारा जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें