जेपी के डॉक्टरों ने गाया गीत:सिविल सर्जन ने जागरूकता के लिए 1 दिन में लिखा कायाकल्प गीत; …अस्पताल को स्वच्छ बनाना है.. आओ अस्पताल का कायाकल्प करें…

भोपाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी भोपाल के जयप्रकाश अस्पताल के डॉक्टरों ने कायाकल्प गीत बनाया है। इसे अस्पतालों के डॉक्टरों ने ही गाया है। इसका उद्देश्य अस्पताल में मरीजों के बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के 8 आयामों पर जागरूकता करना है। इस गीत को अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर राकेश श्रीवास्तव ने लिखा है। बता दें केन्द्र सरकार और एनएचएम कायाकल्प अभियान चला रही है। इसके तहत अस्पतालों को बेहतर सुविधा के अनुसार रैकिंग दी जाती है।

अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि गीत को बनाने का आईडिया कायाकल्प अभियान के तहत ही आया। इसमें उनको उनकी पत्नी डॉ. पूनम श्रीवास्तव ने भी प्रेरणा दी। डॉ. श्रीवास्तव ही गीत के लेखक, निर्देशक और कंपोजर है। गीत को अस्पताल के ही डॉक्टर और स्टाफ ने गाया है। उन्होंने बताया कि इसका उद्देश्य डॉक्टरों, स्टाफ और लोगाें को जागरूक करना है।

इन्होंने गाया गीत

गीत को डाॅक्टर राकेश श्रीवास्तव, डॉ. बलराम उपाध्याय, डॉ. यूडी सक्सेना, डॉ. ओशीन पवार, डॉ. प्रज्ञा सरन, डॉ. शिखा जैन कियावत समेत अन्य स्टाफ आरती, अमर, देवेन्द्र गौर और जय मालवीय ने गाया।

यह है गाना

आओ रे … आओ रे … झूमो रे …. गाओ रे …

आओ अस्पताल का कायाकल्प करें

हमें अपनी जिम्मेदारी को निभाना है

हमें अपने देश को आगे बढ़ाना है

आओ अस्पताल का कायाकल्प करें …

खबरें और भी हैं...