कोलार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का मामला:दो साल पहले सोनोग्राफी मशीन खरीद ली, रजिस्ट्रेशन ही नहीं कराया; मरीजों को दूसरे अस्पताल भेज रहे जांच कराने

भोपाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल जिले के कोलार क्षेत्र में स्थित शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सोनोग्राफी मशीन दो साल से धूल खां रही है। यहां पर गर्भवती महिलाओं समेत सोनोग्राफी कराने वाले मरीजों को जयप्रकाश जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मुद्दे को लेकर गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रदर्शन कर लापरवाही स्वास्थ्य अधिकारियाें पर कार्रवाई की मांग की।

इस मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉ. अरविंद टण्डन ने बताया कि सोनोग्राफी मशीन के इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जल्द ही मरीजों को स्वास्थ्य केन्द्र पर ही सोनोग्राफी की सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी।

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता अतुल कुमार शर्मा ने बताया कि कोलार स्थित शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोनोग्राफी मशीन दो साल पहले खरीदी गई थी। इसके बावजूद मशीन शुरू नहीं की गई। यहां से गर्भवती माताओं और बहनों को जांच कराने के लिए जेपी अस्पताल भेजा था। कई लोगों को मजबूरी में निजी अस्पताल और सेंटर जाना पड़ता था। इसमें सबसे ज्यादा परेशानी गरीब मरीजों को हो रही है। आप आदमी पार्टी ने तुरंत सोनोग्राफी की सुविधा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शुरू करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...