पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Night Curfew Timing News; Markets Will Close At 8 Pm From Today Decision By Madhya Pradesh Capital Traders

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर से कोरोना सख्ती:भोपाल में आज से नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से लेकिन बाजार 8 बजे बंद हो जाएंगे; शादी में 200 लोग ही शामिल होंगे

भोपाल5 दिन पहले
भोपाल में आज रात 8 बजे से बाजार बंद होंगे। व्यापारी संगठनों ने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में ये सहमति दे दी है।
  • प्रोटेम स्पीकर की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में सहमति बनी
  • मास्क के बिना किसी को नहीं दिया जाएगा शादी समारोह में प्रवेश

राजधानी में बाजार रात 8 बजे से ही बंद हो जाएंगे, लेकिन शराब की दुकानें रात 10 बजे ही बंद की जाएगी। इसके साथ ही आज से राजधानी में नाइट कर्फ्यू 10 से लागू हो जाएगा, इसके बाद लोगों के घूमने पर भी प्रतिबंध होगा। जिस क्षेत्र में ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे है, उस क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाया जाएगा। कोरोना संक्रमण बढऩे के चलते प्रदेश सरकार ने भोपाल सहित पांच जिलों इंदौर, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है। इस पर भोपाल क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में आम सहमति बन गई है। यहां पर व्यापारियों ने लिखित में बाजार 8 बजे से बंद करने की सहमति दे दी है।

ये भी तय किया गया कि विवाह समारोह के लिए हॉल में 100 एवं खुले में 200 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे तो सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क के लिए सख्ती की जाएगी। हॉल में समारोह हो या खुले स्थान पर मास्क के बिना कार्यक्रम स्थल पर किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसी तरह कार्यालयों में भी बिना मास्क के प्रवेश वर्जित किया जाएगा। प्रोटेम स्पीकर ने कहा कि हमने सभी से मास्क अनिवार्य रूप से पहनने की अपील की जाएगी।

इससे पहले शुक्रवार को शिवराज सरकार के निर्णय के बाद शनिवार को हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक करके कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सुझाव मांगे थे। इसे लेकर आज विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई है। बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा, विधायक विष्णु खत्री शामिल हुए।

8 बजे से बाजार बंद करने का निर्णय

सबसे पहले शहर के व्यापारियों ने इसे लेकर बड़ा फैसला किया। कई व्यापारी संघाें ने शुक्रवार काे बैठक बुलाकर बाजार में शनिवार से दुकानें रात 8 बजे बंद करने का निर्णय लिया है। साथ ही उन्होंने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिखकर आठ बजे से बाजार बंद करने का फैसला किया है। शुक्रवार शाम न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ द्वारा बुलाई गई बैठक में यह तय किया गया। बैठक में चेंबर ऑफ कॉमर्स, कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स सहित शहर के कई व्यापारी संघों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

बैठक में न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के अध्यक्ष सतीश गंगराडे, सचिव अजय देवनानी, चेंबर ऑफ कामर्स से ललित जैन, केट से संताेष अग्रवाल, काेलार व्यापारी महासंघ से अध्यक्ष संजीव मिश्रा, इंद्रपुरी व्यापारी महासंघ से किशोर प्रजापति, विट्टन मार्केट व्यापारी संघ से नीरज गुलाटी, राजधानी वस्त्र व्यवसायी संघ के श्याम बाबू अग्रवाल समेत कई व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे। देवनानी ने बताया कि भेल व्यापारी महासंघ, दस नंबर मार्केट व्यापारी संघ सहित अन्य संघाें ने भी इस निर्णय का समर्थन किया है। गौरतलब है कि त्योहारी सीजन के मद्देनजर राज्य सरकार ने बाजार में दुकानें रात दस बजे तक खुली रखने की छुट दी थी।

थाेक किराना बाजार भी रात 8 बजे हाेगा बंद
भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल ने बताया कि हम भी शहर के व्यापारी संघों के निर्णय ये सहमत हैं। हनुमानगंज, जुमेराती, जनकपुरी स्थित थाेक किराना बाजार में भी दुकानें रात 8 बजे बंद हाेंगी।

व्यापारियों ने लिए थे ये चार निर्णय

  • बाजार के मुताबिक तय साप्ताहिक अवकाश के दिन दुकानें बंद रखी जाएंगी।
  • शासन व प्रशासन की गाइड लाइन का पालन किया जाएगा।
  • बाजार में मास्क लगाने, सैनेटाइजर के इस्तेमाल और साेशल डिस्टेंसिंग के प्रति ग्राहकों काे जागरुक किया जाएगा, बैनर, पोस्टर लगाए जाएंगे, अनाउंसमेंट भी कराया जाएगा।
  • अति आवश्यक सेवा जैसे दूध, दवा की दुकानें और किराना दुकानें खुली रहेंगी।

भोपाल में 311 नए मरीज मिले, एक की मौत

शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1528 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 1 लाख 89 हजार 546 हो गई है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 9 की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 3,138 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में चार, तथा भोपाल, जबलपुर, सागर, सतना, खंडवा में एक-एक मरीज की मौत हुई है। प्रदेश में 3138 मरीजों की मौत हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें