पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Police Update; Nagar Nigam Officer Car Accident Allegations, Applicant Detained By Police

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल निगम के अफसर की दादागीरी:सड़क किनारे खड़े पिता-पुत्र को टक्कर मारने की कोशिश, आपत्ति जताई तो बोला- थाने में बंद करा दूंगा, पुलिस ने भी फरियादी को ही उठाया

भोपाल5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ये है नगर निगम का अतिक्रमण अधिकारी कमर साकिब।
  • पुलिस ने रात को मेडिकल तक नहीं कराया, आरोपों में घिरा अधिकारी जवाब देने से बचता रहा

भोपाल में निर्भया जैसे कांड के बाद पुलिस की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। इस बार पुलिस ने नगर निगम अफसर कमर साकिब की करतूत छिपाई है। कमर साकिब पर शराब के नशे में एक व्यक्ति और उसके बेटे पर गाड़ी चढ़ाने और बंदूक दिखाने का आरोप है। वहीं शिकायत लेकर पहुंचे फरियादी को ही थाने में बैठा लेने पर पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं। फरियादी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाया है, जिसमें नगर निगम अफसर की करतूत दिख रही है।

शिकायत के बाद भी पुलिस ने न तो साकिब और न ही पीड़ित पक्ष का मेडिकल कराया। पुलिस का कहना है कि मामूली बात पर विवाद हुआ था, हम जांच कर रहे हैं। इधर, इस मामले में कमर साकिब ने कोई बात नहीं की। उन्होंने न तो फोन उठाया और न ही SMS का जवाब दिया। ऐसे में उनका पक्ष सामने नहीं आ पाया है।

टीकमगढ़ निवासी विजय ताम्रकार ने बताया कि सोमवार देर रात नादरा बस स्टैंड पर आए थे। वे वहां पर सड़क किनारे बैठे हुए थे। इस दौरान अचानक एक कार उनकी तरफ आती दिखी, जिसने पलभर में उनके सामान को कुचल दिया। वे किसी तरह जान बचाकर भागे। कार चालक शराब के नशे में धुत्त था। जब हमने उसे पकड़ा तो वह धमकी देने लगा कि थाने में बंद करा दूंगा। गाड़ी के आगे लगी नेम प्लेट दिखाते हुए कहने लगा कि नाम पढ़ ले क्या लिखा है। इसके बाद आरोपी कमर साकिब ने बंदूक दिखाई और गाली देने लगा। थोड़ी देर में हनुमानगंज पुलिस भी मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले गई, लेकिन पुलिस ने फरियादी को ही थाने में बैठा लिया। पीड़ित विजय ने घटनाक्रम का वीडियो बनाया है।

बस छूट गई
विजय ने बताया कि उन्होंने टीकमगढ़ जाने के लिए टिकट लिया था, लेकिन दोनों बसें छूट गईं। उनका नुकसान हो गया। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने की बजाय उल्टा उन्हें ही थाने में बैठा लिया। विजय ने बताया कि हनुमानगंज थाने के पुलिसकर्मी कह रहे हैं कि तुम 2 दिन बाद आना कम्प्रोमाइज करा देंगे।

विजय के अनुसार पुलिस उनसे कह रही थी कि साकिब सरकारी आदमी हैं, अगर तुम कार्रवाई के लिए अड़े रहे तो तुम्हारे खिलाफ और बड़ी धारा में मामला दर्ज हो जाएगा। भोपाल तो ठीक है वो तुम्हें टीकमगढ़ तक में नहीं छोड़ेंगे। विजय ने कहा कि पुलिस की धमकी के बाद हमें डर लग रहा है।

मामले की जांच की जा रही
मामला सामने आने के बाद एएसपी जोन-3 राम स्नेही मिश्रा ने कहा कि मामूली बात पर कोई विवाद हो गया था। झगड़े की बात सामने आई है। मेडिकल नहीं हुआ है। हम मामले की जांच कर रहे हैं, जो भी बात सामने आएगी। उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी कोई FIR नहीं की गई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें