पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Protest; Digvijay Singh On BJP And PM Modi As Congress Party Worker Protest Against Rising Petrol Price

भोपाल में कांग्रेस का विरोध 30 मिनट चला:पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय बोले- कहां गए साइकिल पर चलने वाले शिवराज, स्मृति, राजनाथ और ढोंगी बाबा, अपना महल बनाने में जनता के जेब खाली कर रहे

भोपाल3 महीने पहले
भोपाल में नानके पेट्रोल पंप पर विरोध प्रदर्शन के दौरान दिग्विजय सिंह और कार्यकर्ता।
  • विरोध की राजनीति में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में शुक्रवार को भोपाल में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। करीब 30 मिनट तक चले प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग भूल गए। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा और मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कहां गए वे लोग साइकिल पर चलने वाले शिवराज, स्मृति ईरानी, राजनाथ सिंह और वो ढोंगी बाबा, जो कांग्रेस सरकार में पेट्रोल के रेट बढ़ने पर सड़क आकर आम लोगों की दुहाई देते थे। आज वे कहीं नहीं दिख रहे।

मोदी सरकार मंहगाई की सरकार है

उन्होंने कहा, मोदी सरकार यानी महंगाई की सरकार। कांग्रेस की मांग सेंट्रल ड्यूटी वापस लेने की है। अभी सरकार 34 रुपए ले रही है। इसे पहले जैसा 9 रुपए किया जाना चाहिए। अगर ऐसा हो जाए तो डीजल-पेट्रोल पर प्रति लीटर करीब 25-25 रुपए कम हो जाएंगे। इससे यह राहत आम लोगों को मिलेगी। अंतराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम कम होते जा रहे हैं, लेकिन भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं।

एक साल में 2 लाख 70 हजार रुपए कमाए

दिग्विजय ने आरोप लगाया कि एक साल में केंद्र सरकार 2 लाख 70 हजार करोड़ रुपए कमाएगी। यह रुपए वे उपभोक्ताओं की जेब से निकालकर अपना महल बनाने पर खर्च करने वाली है। अगर सरकार आम लोगों के बारे में सोचती, तो यह अतिरिक्त रुपए वह लोगों से नहीं वसूलती।

सिर्फ 30 मिनट चला विरोध

भोपाल में कांग्रेस का यह विरोध प्रदर्शन 30 मिनट तक चला। सुबह साढ़े 11 बजे कांग्रेस नेता न्यू मार्केट के पास स्थित नानके पेट्रोल पंप पर पहुंचे। कुछ देर बाद दिग्विजय सिंह भी हो गए। पेट्रोल पंप के पास ही उन्होंने बैठकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

खबरें और भी हैं...