पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भोपाल में बारिश का असर:एक घंटे में ही एक इंच बारिश; नतीजा- शहर में कई जगह पानी भरा, दिन का पारा 2 डिग्री सेल्सियस गिरा, रात को फिर होने लगी झमाझम

भोपाल2 महीने पहले
भोपाल में शाम को अचानक बारिश होने से लोगों को पानी से भीगने से बचने का मौका ही नहीं मिला। फोटो - अनिल दीक्षित
  • दिन भर की गर्मी के बाद शाम को तेज पानी से भीगा शहर

दक्षिण पश्चिम मानसून का असर अब भोपाल के कुछ इलाकों में दिखने लगा है। इसी कारण शुक्रवार को दिन में तेज गर्मी और उमस के बाद सुकून देने वाली बारिश शुरू हो गई। तेज हवाओं के साथ पानी की बौछारों से पूरा शहर भीग गया। शाम को एक इंच तक बारिश हो चुकी थी। इससे कई इलाकों में पानी भरने की शिकायतें भी आने लगी। दोपहर बाद रात करीब 9:45 बजे दोबारा से तेज गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई।

पुराने भोपाल में जुमेराती, अली गंज, पुराने पोस्ट ऑफिस और ज्योति टॉकीज से लेकर बोर्ड ऑफिस के बीच का रोड समेत शहर के एक दर्जन से अधिक इलाकों में पानी भरने से लोगों को परेशानी हुई। बारिश के कारण दो पहिया वाहन चालक भी सड़क पर पानी आने से परेशान होते नजर आए, जबकि दुकान संचालक सामान को पानी से बचाते नजर आए।

शाम के समय शहर में इस तरह बादल छाने लगे थे।
शाम के समय शहर में इस तरह बादल छाने लगे थे।

दो डिग्री तापमान गिरा

भोपाल में शुक्रवार को उमस के कारण गर्मी से लोगों को परेशानी हुई, लेकिन शाम को बारिश से राहत मिली। दिन का अधिकतम तापमान भी करीब 37 डिग्री रहा। यह सामान्य से दो डिग्री कम रहा। अभी इसी तरह से बारिश का दौरा जारी रहेगा।

शाम को तेज बारिश के साथ पानी गिरने लगा।
शाम को तेज बारिश के साथ पानी गिरने लगा।

आगे भी इस तरह बारिश जारी रहेगी

भोपाल में 13-14 जून तक मानसून सेट हो जाएगा। ऐसे में मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान इस तरह बारिश की संभावना जताई है। अभी मानसून भोपाल के कुछ इलाकों तक आ गया है। अभी तेज हवाओं के साथ ही बारिश होने की का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।

बारिश में काम की खबर:भोपाल में आपके घर या उसके आसपास बारिश से जुड़ी कोई शिकायत या कोई समस्या हो तो इन नंबरों पर करें संपर्क, पढ़े पूरी सूची

बारिश का पानी सड़क पर भरने से वाहन चालकों को परेशानी हुई।
बारिश का पानी सड़क पर भरने से वाहन चालकों को परेशानी हुई।

कल इन इलाकों में बिजली नहीं रहेगी

शनिवार सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक गांधी नगर, अर्जुन वार्ड, सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक शंकर नगर, कल्याण नगर और सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक रोहितास फेस-1, दानिश कुंज और आसपास के क्षेत्रों में बिजली नहीं रहेगी।

आया मानसून झूम के..:भोपाल में एक घंटे में 1 इंच बारिश, गुना में ओले गिरे; धार नदी उफनने से नागपुर हाईवे जाम, एंबुलेंस फंसी

खबरें और भी हैं...