जहां से PM गुजरे, चमकने लगी वो सड़क:लोग बोले- 5 साल से धूल फांक रहे थे, मोदीजी का धन्यवाद, आपके आने से सड़क बन गई

भोपालएक वर्ष पहले

PM नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को भोपाल में थे। इस दौरान उन्हें दो बार सड़क के रास्ते कार्यक्रम स्थल तक ले जाया गया। इनमें BU (बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी) से हबीबगंज (कमलापति) रेलवे स्टेशन तक करीब 2 किमी का रूट रहा। PM जहां-जहां से निकले, उसे चकाचक कर दिया गया। लोग इससे खुश दिखाई दिए। उनका कहना है कि 5 साल से धूल फांक रहे थे। मोदीजी का धन्यवाद, उनके आने से सड़क बन गई। लोग चाहते हैं कि इसी तरह पूरे शहर की सड़कें ठीक करा दी जाएं तो एक्सीडेंट और दमे की बीमारी से लोग बचेंगे।

सड़कों पर डामरीकरण से लेकर साइकिल ट्रैक का रंगरोगन, BRTS कॉरिडोर को डस्ट फ्री करने की कवायद भी की गई, लेकिन इससे सटी या कुछ दूर की सड़कों की तस्वीर नहीं बदल पाई। सड़कों पर अभी भी गड्‌ढे हैं। कई जगह तो यह सड़कें जानलेवा साबित हो रही हैं। दैनिक भास्कर ने ऐसी सड़कों की हकीकत देखी...।

AIIMS रोड, बावड़ियाकलां, वीर सावरकर ब्रिज के नीचे से रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-5 की ओर जाने वाला रास्ता काफी खस्ताहाल है। गड्‌ढे और उड़ती धूल लाखों राहगीरों के लिए मुसीबत बनी हुई है।

ऐसे दिखे हाल

  • BU से वीर सावरकर ब्रिज तक एक लेन और BRTS कॉरिडोर पर डामरीकरण किया गया। इससे सटी दूसरे लेन को जर्जर हालत में ही छोड़ दिया गया।
  • होशंगाबाद रोड से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-5, ISBT की ओर जाने वाले सर्विस रोड पर ढेरों गड्‌ढे हैं। एक जगह तो पूरा हिस्सा ही खराब हो गया है।
  • शाहपुरा रोड पूरी तरह से उखड़ा हुआ है। बारिश के बाद से अब तक इसकी सुध नहीं ली गई।
  • अन्नानगर की मेन रोड तो चकाचक हो गई, लेकिन इससे 50 मीटर की दूरी पर ही दूसरी सड़क जर्जर हालत में है।
  • पुराने शहर के जिंसी चौराहे पर सड़क खराब हालत में है।

इन 2 रास्तों से गुजरे थे PM

  • BU कैंपस से रेलवे स्टेशन की एक लेन और BRTS कॉरिडोर पर डामरीकरण किया गया है। यहीं से PM गुजरे थे।
  • जंबूरी मैदान से कुछ दूर हेलिपेड बना था, जहां पर PM का हेलिकॉप्टर उतरा और यहां से बाय रोड PM जंबूरी मैदान पहुंचे थे। इस रोड पर भी डामरीकरण कर दिया गया था।
खबरें और भी हैं...