• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Tops In 100% Vaccination In The Capital With A Population Of More Than 10 Lakhs; On Monday, 45 Thousand People Got The Vaccine

भोपाल के नागरिकों ने बनाया रिकार्ड:10 लाख से अधिक आबादी वाली राजधानी में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन में भोपाल अव्वल; सोमवार को 45 हजार लोगों ने लगवाई वैक्सीन

भोपाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजधानी भोपाल में वैक्सीन का बनाया रिकॉर्ड - Dainik Bhaskar
राजधानी भोपाल में वैक्सीन का बनाया रिकॉर्ड

राजधानी भोपाल में सोमवार को वैक्सीनेशन महाअभियान 4.0 में 45 हजार लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इसमें पहला डोज 8 हजार लोगों ने लगवाया। इसके साथ ही भोपाल देश में 10 लाख से अधिक आबादी वाली राजधानियो में पहला डोज के शत प्रतिशत वैक्सीनेशन में पहले स्थान पर पहुंच गई है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इस उपलब्धी को भोजपा जिले के नागरिकों की उपलब्धी बताया।

कलेक्टर लवानिया ने बताया कि 16 जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वैक्सीनेशन के अभियान के शुभारंभ पर उनके द्वारा व्यक्त की अपेक्षा पर हम खरे उतरे है और इसका श्रेय जिले के जागरूक नागरिकों के साथ स्वास्थ्य अमले सहित प्रशासन की पूरी टीम,समाजसेवी, अशासकीय संगठनों, धर्म गुरुओं, जनप्रतिनिधियों, मीडिया के साथ अनेक व्यापारिक संगठनों को जाता है।

उन्होंने बताया है कि 10 लाख से अधिक आबादी वाली राजधानियों में भोपाल देश की प्रथम राजधानी बना है। जिसमें शतप्रतिशत पात्र व्यक्तियों को प्रथम डोज पूर्ण किया है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले के 19 लाख 57 हज़ार 963 को पहला और 10 लाख 2 हजार से अधिक नागरिकों को दूसरा डोज लग चुका है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में कुल डोज की संख्या 29 लाख 60 हजार पहुंच गई है।

खबरें और भी हैं...