भोपाल सांसद ने देसी सांडों की नसबंदी रोकने मांग की:प्रज्ञा ठाकुर का सीएम से भोपाल कलेक्टर के आदेश पर रोक लगाने को अनुरोध; बोली ऐसे तो देसी सांडों की नस्ल ही खत्म हो जाएगी

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो- भोपाल में देसी सांडों की नसंबदी रोकने की मांग - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो- भोपाल में देसी सांडों की नसंबदी रोकने की मांग

भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने देसी सांडों की नसबंदी रोकने के लिए आगे आई है। उन्होंने भोपाल कलेक्टर के नसबंदी के एक आदेश को रोकने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पशुपालन मंत्री और कलेक्टर से बात की। सांसद ने बताया कि उनको गलत तरीके से और निर्दयता से मवेशियों की नसबंदी करने की जानकारी मिली। इस संबंध में उन्होंने तत्काल भोपाल कलेक्टर, पशुपालन मंत्री और मुख्यमंत्री से रोक लगाने का आग्रह किया। सासंद ने कहा कि प्रक्रति के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। यदि देसी सांडों की नसबंदी की गई तो नस्ल ही खत्म हो जाएगी।

बता दें भोपाल कलेक्टर ने 29 सितंबर 2021 को 4 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक नसंबदी अभियान चलाने संबंधी आदेश निकाला है। इसमें गांव में पशुपालकों के पास/ गौशालाओं में उपलब्ध और निकष्ट सांडों के नसबंदी विभागीय और गैर विभागीय निशुल्क की जा रही है। इसमें संबंधित अधिकारियों को अभियान की शत प्रतिशत लक्ष्य सुनिश्चित करने की बात कही गई है।

खबरें और भी हैं...