• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal's Daughter Is Famous Mahant, At 12 O'clock In The Night The Doctor Showed The Medal To The Father And Mother By Making A Video Call; Said Biggest Day Of Life

भोपाल की बेटी ने पेरू में जीता सिल्वर मेडल:जूनियर शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में दिखाया दम; वीडियो कॉल कर मम्मी-पापा को पदक दिखाया, कहा- ये जिंदगी का सबसे बड़ा दिन

भोपाल2 महीने पहले

पेरू के लीमा में चल रही शूटिंग की जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में भोपाल की बेटी प्रसिद्धि महंत ने सिल्वर मेडल जीता है। गुरुवार रात 12 बजे प्रसिद्धि ने डॉक्टर पिता और मां को वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल कर अपना मेडल दिखाया। प्रसिद्धि ने कहा- यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा दिन है। मेडल देख पिता, मां और बहन खुशी से झूम उठे। प्रसिद्धि ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में पहला मेडल जीता है, जबकि इससे पहले नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज को मिलाकर 10 मेडल जीत चुकी हैं।

50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन जूनियर महिला में गोल्ड मेडल के लिए प्रसिद्धि का मुकाबला USA की खिलाड़ी से था। कुछ ही पॉइंट से वह गोल्ड जीतने से चूक गईं, लेकिन देश के लिए सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब रहीं।

वीडियो कॉल कर मम्मी-पापा को मेडल दिखातीं प्रसिद्धि महंत।
वीडियो कॉल कर मम्मी-पापा को मेडल दिखातीं प्रसिद्धि महंत।

भोपाल में जोरदार स्वागत की तैयारी
चैंपियनशिप 27 सितंबर से लीमा में शुरू हुई है। गोल्ड मेडल के लिए 7 अक्टूबर को मैच हुआ। चैंपियनशिप 10 अक्टूबर तक चलेगी। इसके बाद प्रसिद्धि टीम के साथ भारत लौटेंगी। भोपाल में उनका जोरदार स्वागत किए जाने की तैयारी चल रही है।

9वीं में थीं, तभी से शूटिंग में दिलचस्पी, पेरेंट्स ने भी हौसला दिया
प्रसिद्धि जब 9वीं क्लास में थीं, तभी से उन्हें शूटिंग का शौक लग गया। उन्होंने पिता डॉ. पीडी महंत और मां डॉ. सीमा महंत से कहा कि मुझे शूटिंग में हाथ आजमाना है। यह सुन माता-पिता ने उसे हौसला दिया और फिर प्रसिद्धि शूटिंग करने लगीं। वह NCC कैडेट भी रह चुकी हैं।

वर्ल्ड चैंपियनशिप में पहला मेडल
21 साल की प्रसिद्धि मध्यप्रदेश शूटिंग एकेडमी से ट्रेनिंग ले रही हैं। अब तक वह नेशनल लेवल की कई चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुकी हैं और मेडल भी जीते हैं। इससे पहले प्रसिद्धि दो बार जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेल चुकी हैं, लेकिन उन्हें सफलता तीसरे वर्ल्ड चैंपियनशिप में मिली है।

पिता बोले- नवरात्रि के पहले दिन बेटी ने दिया बड़ा तोहफा
प्रसिद्धि के पिता डॉ. महंत भोपाल के मेडिकल कॉलेज में प्रोफेसर हैं। वहीं मां डॉ. सीमा महंत दतिया मेडिकल कॉलेज में पदस्थ हैं। दो बेटियों में प्रसिद्धि बड़ी है। छोटी बेटी समृद्धि 12 क्लास में पढ़ाई कर रही है। पिता डॉ. महंत का कहना है कि नवरात्रि के पहले दिन बेटी ने बड़ा तोहफा दिया है।

पेरेंट्स और बहन के साथ प्रसिद्धि।
पेरेंट्स और बहन के साथ प्रसिद्धि।
खबरें और भी हैं...