पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर सरकार का चुनाव 2021:उम्मीदवार तय करने भाजपा में 3 चरण होंगे, नए चेहरों को भी मौका

भोपाल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा का भोपाल से लेकर बूथ तक का रोडमैप तैयार

अप्रैल के आखिर या मई के पहले पखवाड़े में प्रस्तावित निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने भोपाल से लेकर बूथ तक का रोडमैप तैयार कर लिया है। तीन चरणों में प्रत्याशियों का चयन होगा। जिले की चुनाव समिति नगर परिषद के टिकट तय करेगी। संभाग स्तर पर नगर पालिका और पार्षद के नामों को मंजूरी मिलेगी और महापौर का उम्मीदवार राज्य स्तर की चुनाव समिति तय करेगी। निकाय चुनाव संचालन समिति की बैठक में इस पर तकरीबन सहमति बन गई है।

अंतिम मंजूरी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा देंगे। पार्षदों के मामले में भाजपा नए चेहरों को मौका देने पर विचार कर रही है। जिन जगहों पर दो या तीन बार के पार्षद हैं, वहां जिताऊ नए चेहरे की तलाश संगठन करेगा। यदि नया चेहरा नहीं मिलता है, तब पुराने पर फैसला होगा। समिति की बैठक में पांच सब कमेटियों की रिपोर्ट का रीव्यू किया गया।

तैयारियों का पहला चरण पूरा
समिति की बैठक के बाद वीडी शर्मा ने मीडिया से कहा कि नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव की तैयारी का प्रथम चरण पूरा हो गया है। अब दूसरे चरण की तरफ बढ़ना है। कार्यकर्ता बूथ पर सक्रियता के साथ काम कर रहे हैं। चुनाव प्रबंधन में रणनीति का महत्व अधिक होता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें