पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

MPPSC प्री-2020 परीक्षा 25 जुलाई को:भोपाल में 72 सेंटर, 3 कोरोना संक्रमितों के लिए, सैनिटाइजर, मास्क और फेस शील्ड जरूरी

भोपाल4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की प्रारंभिक परीक्षा 25 जुलाई को होगी। भोपाल में कुल 72 सेंटर बनाए गए हैं। इनमें से 3 सेंटर ऐसे हैं, जो कोरोना संक्रमितों के लिए होंगे। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों को मास्क, फेस शील्ड और सैनिटाइजर की 50 एमएल की बॉटल ले जाना जरूरी होगा।

परीक्षा दो सत्रों में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2.15 से शाम 4.15 बजे तक आयोजित होगी। सभी सेंटरों पर कोरोना से बचाव के लिए व्यवस्थाएं की जा रही है।

राजस्व उपायुक्त​​​ संजू कुमारी ने बताया कि भोपाल के सेंटरों में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से कहा गया है कि अगर कोई कोविड-19 पॉजिटिव है तो तत्काल समन्वयक नियंत्रण कक्ष के टेलीफोन नंबर-0755-2540772 पर सूचित करें। ताकि विशेष व्यवस्थाएं की जा सके।

MPPSC प्री-2020 से जुड़ी काम की खबर:क्या वैक्सीन लगी होने पर ही परीक्षा केंद्रों में मिलेगी एंट्री? अचानक संक्रमित हो गए तो कैसे देंगे एग्जाम? पढ़ें, 25 जुलाई को होने वाली परीक्षा से जुड़ा सबकुछ...

कोविड पॉजिटिव अभ्यर्थियों के लिए अलग व्यवस्था
मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के निर्देशानुसार तीन शासकीय शिक्षण संस्थाएं शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल जहांगीराबाद, शासकीय बालक हायर सेकंडरी स्कूल बस स्टैंड दशहरा मैदान के पास बैरागढ़ एवं शासकीय नवीन कन्या हायर सेकंडरी स्कूल सेकंड बस स्टॉप तुलसी नगर भोपाल में कोविड संक्रमित अभ्यर्थी के लिए परीक्षा में शामिल होने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा समस्त सभी सेंटरों पर एक-एक अतिरिक्त कक्ष की व्यवस्था भी की गई है। जिसमें कोविड संक्रमण के संभावित लक्षण जैसे जुकाम, बुखार, सांस लेने में कठिनाई आदि पाए जाने वाले अभ्यर्थी बैठ सकेंगे।