• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bullets Fired Twice Targeting The Couple In Bhopal, Narrowly Survived; The Miscreants Broke Down 8 Vehicles While Running

मंत्रालय के सामने गुंडों ने किया बवाल:भोपाल के हाई सिक्योरिटी जोन में दंपती को निशाना बनाकर दो बार दागीं गोलियां, बाल-बाल बचे; भागते समय 8 गाड़ियां तोड़ गए बदमाश

भोपाल4 महीने पहले

मध्यप्रदेश मंत्रालय (वल्लभ भवन) के सामने करीब 100 मीटर दूर भीम नगर में शुक्रवार की रात हथियारबंद बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया। बदमाश घरों के सामने खड़े वाहनों में आधा घंटे तक तोड़फोड़ करते रहे। जब एक दंपती ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो बंदूक निकालकर फायरिंग कर दी। गनीमत रही कि गोली दंपती को नहीं लगी। इसके बाद बदमाशों ने कॉलोनी के अंदर जाकर हवा में फिर से दो फायर कर सनसनी फैलाई। घटना के बाद से लोग दहशत में हैं।

रहवासियों ने बताया कि बदमाश करीब आधा घंटे तक दहशत उत्पात मचाते रहे। उन्होंने 8 वाहनों में तोड़फोड़ की है। पूरे घटनाक्रम में पुलिस की सुरक्षा के दावों पर सवाल उठ रहे हैं। रहवासियों ने कहा कि मंत्रालय के सामने होने के बावजूद भी पुलिस को घटना की जानकारी नहीं लगी। अरेरा हिल्स पुलिस ने अज्ञात तीन लोगों पर मामला दर्ज किया है। बता दें विधानसभा के मुख्य प्रवेश मार्ग से घटना स्थल करीब 20 मीटर दूर है।

पीड़ित की जुबानी, हमले की कहानी

इब्राहिम और उनकी पत्नी रिजवाना। इन्हीं पर बदमाशों ने फायरिंग की थी।
इब्राहिम और उनकी पत्नी रिजवाना। इन्हीं पर बदमाशों ने फायरिंग की थी।

भीम नगर निवासी 35 साल के इब्राहिम टेलर ने बताया कि हम शुक्रवार रात सो रहे थे। इसी दौरान करीब साढ़े 12 बजे अचानक घर के बाहर तोड़फोड़ का शोर सुनाई पड़ने से नींद खुल गई। बाहर जाकर देखा तो डंडे, पत्थर लिए पांच-छह युवक वाहनों में तोड़फोड़ कर रहे थे। उन्हें रोकने का प्रयास किया तो आरोपी घर के दरवाजे के पास पहुंचे और मेरे साथ झूमाझटकी और गाली-गलौज करने लगे।

इसी बीच चीख सुनकर मेरी पत्नी रिजवाना बीच-बचाव करने पहुंची। तभी एक बदमाश ने मेरी तरफ बंदूक से दो फायर किए। गोली इब्राहिम के पैर के बगल से निकली। इसके बाद रिजवाना उन्हें खींचकर घर के अंदर ले गई। तभी बदमाश कॉलोनी के अंदर की तरफ चले गए। मेरे घर से थोड़ी दूर जाकर एक बार फिर हवा में दो फायर किए। देर रात पहुंची पुलिस ने मेरे घर के पास से गोली के दो खोखे बरामद किए हैं।

बदमाशों ने गाड़ी में की तोड़फोड़।
बदमाशों ने गाड़ी में की तोड़फोड़।

चश्मदीद की आंखों देखी

घटना के चश्मदीद सचिन बंड।
घटना के चश्मदीद सचिन बंड।

घटना के चश्मदीद सचिन बंड ने बताया कि शुक्रवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे मैं काम घर आया। खाना खाने के बाद रात करीब सवा 12 बजे मैं घर के बाहर सड़क पर टहल रहा था। तभी चार-पांच लड़के मुझे मिले। वे मुझसे किसी नितीश वर्मा के बारे में पूछा। मैंने जब कहा कि नहीं जानता हूं तो वे गाली-गालौज करने लगे। इसके बाद आरोपियों ने वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इसी बीच हवा में दो फायर मेरे घर से थोड़ी दूर कर आरोपी भाग निकले। आरोपी कार के अलावा बाइक भी लिए हुए थे।

आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर
इब्राहिम ने बताया कि बदमाशों ने आधा घंटे तक उत्पात मचाया, लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगी। जब हम लोग थाने पहुंचे तब पुलिस मौके पर पहुंची। इब्राहिम ने बताया कि बदमाशों की संख्या 6-7 रही होगी। पुलिस अब तक आरोपियों को नहीं पकड़ सकी है।

क्षतिग्रस्त कार।
क्षतिग्रस्त कार।

नई गाड़ी में की तोड़फोड़
भीम नगर के रहने वाले शाजिद ने एक महीने पहले कर्ज लेकर लोडिंग वाहन खरीदा था। बदमाशों ने रात में उसके वाहन में भी तोड़फोड़ की है। इसके अलावा तीन ऑटो, दो पुरानी कार समेत आठ वाहनों में तोड़फोड़ की। अरेरा हिल्स थाना प्रभारी आरके सिंह ने कहा कि मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। विवेचना की जा रही है।

खबरें और भी हैं...