• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • By Calling The Bank Worker's Mother, The Kidnapper Demanded A Ransom Of 50 Thousand Rupees, The Ongoing Interrogation Of The Maid servants

भोपाल में 5 साल की बच्ची किडनैप:बैंककर्मी मां को फोन कर अपहरणकर्ता ने 50 हजार की फिरौती मांगी, 3 घंटे बाद पुलिस को मिली

भोपाल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) में पांच साल की बच्ची के अपहरण का मामला सामने आया है। अपहरणकर्ता ने बच्ची की बैंककर्मी मां को फोन कर 50 हजार रुपए की फिरौती की मांग की थी। परिवार बच्ची की तलाश में जुटा था, इसी बीच घटना के तीन घंटे बाद ही सोमवार शाम पुलिस ने बच्ची को भोपाल रेलवे स्टेशन, हनुमानगंज इलाके से बरामद कर लिया।

बच्ची को अपहरणकर्ता किराए की कार से लेकर शहर से भागने की फिराक में था। पुलिस ने कार को भी बरामद कर लिया है। पुलिस बैंककर्मी के घर में काम करने वाली नौकरानी और उसके परिवार के करीबी समेत अन्य से पूछताछ कर रही है। सीसीटीवी कैमरे में बच्ची को एक युवक ले जाता दिखा है। हुलिए से वह बैंककर्मी के घर काम करने वाली नौकरानी का लड़का लग रहा है।

बैरक बी-न्यू 11 में महिला बैंक कर्मचारी रहती हैं। उनकी साढ़े पांच साल की बेटी है। रोज की तरह सोमवार को भी वह नौकरानी के हवाले बेटी को छोड़ ऑफिस निकल गईं। करीब साढ़े तीन बजे नौकरा सुपारी लेने पास की दुकान पर चली गई। वापस आई, तो बैंक कर्मचारी की बेटी गायब मिली। नौकरानी ने तलाशा, लेकिन पता नहीं चला। उसने तुरंत ही बच्ची की मां को घटना के बारे में बताया। वह काम छोड़कर घर भागीं उन्होंने पुलिस को घटना के बारे में जानकारी दी।

सीसीटीवी में एक युवक बच्ची को अपने साथ ले जाते दिख रहा है।
सीसीटीवी में एक युवक बच्ची को अपने साथ ले जाते दिख रहा है।

50 हजार की मांगी फिरौती
कुछ देर बाद बच्ची की मां के पास अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर 50 हजार की फिरौती मांगी। बच्ची की मां को जिस नंबर से फोन आया, वह पुलिस को दे दिया है। फिरौती की रकम को लेकर नहीं लगता कि अपहरण करने वाला शातिर होगा। वह बैंककर्मी के जान-पहचान का कोई व्यक्ति हो सकता है। इधर, पुलिस घर की नौकरानी से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस ने नौकरानी का मोबाइल जब्त किया है। नौकरानी ने किस-किस से बात की है, उसकी जानकारी जुटा रही है। आसपास के अन्य घरों व दुकानों में लगी सीसीटीवी कैमरा को भी पुलिस खंगाल रही है।

सीसीटीवी में दिखा युवक
पुलिस को समीप की दूसरी गली में बच्ची को तेज दौड़ते हुए सीसीटीवी के फुटेज मिले हैं, जिसमें एक युवक मास्क पहने बच्ची के पीछे जा रहा है, लेकिन इसमें युवक की सूरत साफ दिखाई नहीं दे रही है। पुलिस के मुताबिक हुलिए से वह नौकरानी का लड़का लग रहा है। हालांकि पुलिस ने पुष्टि नहीं की है और न ही उसे हिरासत में लेने की बात स्वीकारी है।