• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Calling The Victim In Bhopal, The Thug Told Her Guru, With The Lure Of Doubling, Put 51 Thousand Rupees In The Account

पैसे दोगुने करने का लालच देकर ठगी:सोशल मीडिया से नंबर लेकर ठग ने युवती से कहा- 51 हजार रुपए दे दो, कुछ देर में दोगुने हो जाएंगे; लालच में रुपए ट्रांसफर किए फिर फोन बंद

भोपाल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पैसे दोगुना करने के नाम पर लड़की को ठगा। - Dainik Bhaskar
पैसे दोगुना करने के नाम पर लड़की को ठगा।

फेसबुक पर लड़की को ठग ने पैसे दाेगुने करने का लालच देकर 51 हजार रुपए ठग लिए। पीड़िता सोशल मीडिया अकाउंट पर धार्मिक पोस्ट शेयर करती थी। ठग ने उसकी प्रोफाइल चेक करने के बाद में फेसबुक से मोबाइल नंबर हासिल किया। उसे कॉल कर पीड़िता को उसका गुरु बताया। आरोपी ने कहा- भगवान तुम से प्रसन्न है, खाते में रकम ट्रांसफर करो। कुछ देर में तुम ये रकम दोगुनी होकर मिलेगी। लालच में लड़की ने 51 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद से आरोपी का नंबर बंद हो गया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया, अनिल शर्मा (30) पूजा कॉलोनी नीलबढ़ में रहता है। वह प्राइवेट जॉब करता है। वहीं, उसकी 28 वर्षीय महिला मित्र जबलपुर में रहती है। वह एक गुरु को मानती है। उनकी अधिकांश फोटो समेत पोस्ट फेसबुक पर शेयर करती रहती है। पिछले साल 12 सितंबर को लड़की के मोबाइल पर कॉल आया। आरोपी ने स्वयं को उसका गुरु बताया। भरोसे में लेने के लिए कई प्रवचन याद दिलाए। युवती ने आरोपी पर भरोसा किया तो जालसाज ने कहा की भगवान तुमसे प्रसन्न है। इस वक्त जो रकम एक खाते में ट्रांसफर करोगी। वह दोगुनी होकर तुम्हें मिलेगी।

पीड़िता ने चेक करने के लिए आरोपी के बताए खाते में 20 रुपए ट्रांसफर किए। तुरंत उसके मोबाइल में 40 रुपए रिटर्न का मैसेज आया। आरोपी ने दोबारा कॉल कर कहा कि 51 हजार शुभ राशि होती है। जल्दी ट्रांसफर कर दो, एक लाख दो हजार वापस मिलेंगे। तब लड़की ने खाते से 30 हजार और अनिल को कॉल कर 21 हजार ट्रांसफर करने की बात कही। अनिल ने भी रकम ट्रांसफर कर दी।

इस प्रकार जालसाज ने 51 हजार की चपत लगाने के बाद मोबाइल नंबर बंद कर लिया। पुलिस का कहना है, रकम एक पहले राजस्थान के एक खाते में ट्रांसफर हुई, फिर उत्तर प्रदेश और दिल्ली के खातों में ट्रांसफर हो गई। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।