पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवहन आरक्ष्रक भर्ती परीक्षा घोटाला:सीबीआई ने 18 नए आरोपियों के खिलाफ पेश किया चालान

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नोटिस के बाद अदालत नहीं पहुंचे आरोपी

व्यापमं महाघोटाले की परिवहन आरक्षक भर्ती परीक्षा घोटाला 2012 के मामले में सीबीआई ने 18 नए आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया है। सीबीआई ने सभी को अदालत में हाजिर होने के लिए नोटिस जारी किए थे। बावजूद इसके एक भी आरोपी हाजिर नहीं हुआ। शुक्रवार को व्यापमं घोटाले से जुड़े मामलों की सुनवाई कर रहे सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसबी साहू ने सभी 18 आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं। एसटीएफ 26 आरोपियों के खिलाफ पहले ही चालान पेश कर चुकी है। अब इस मामले में 44 आरोपी हो गए हैं।

थाना एसटीएफ ने इस परीक्षा में अनुचित तरीके से चयनित होने वाले अभ्यर्थियों के संबंध में प्राप्त 20 शिकायतों की जॉच की थी। जांच में सामने आया था कि व्यापमं के पंकज त्रिवेदी, नितिन मोहिन्द्रा, अजय सेन एवं सीके मिश्रा ने अनुचित तरीके से अनेक लोगों को पास कराया था। जांच के दौरान व्यापमं से इस परीक्षा में चयनित 327 अभ्यर्थियों की मूल ओएमआर शीट जब्त कर जांच के लिए भेजी गई थी।

आरोपियों ने मांगी अग्रिम जमानत, सुनवाई 12 को
सीबीआई से नोटिस मिलने के बाद संजय अलोरिया, अनार सिंह, कैलाश कुमार निमोरिया, कोमल सिंह एवं संजय सोलंकी की ओर से न्यायाधीश एसबी साहू की कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी पेश की गई है। विशेष लोक अभियोजक सतीश दिनकर ने बताया कि इन आवेदन पर सुनवाई 12 दिसंबर को होगी। अदालत ने सभी आरोपियों के गिरफ्तारी वारंट जारी कर सुनवाई की तारीख 18 दिसंबर तय की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser