पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Chances Of Rain In Many Parts Of The State Including Bhopal, Jabalpur, Hoshangabad Divisions, Thunderstorms And Lightning Are Also Expected.

मध्यप्रदेश में प्री-मानसून:भोपाल, छिंदवाड़ा में जमकर बारिश; देवास में निचली बस्तियों में पानी घुसा; जबलपुर, होशंगाबाद और सागर भी भीगे

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश में प्री-मानसून गतिविधियों के चलते पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश जारी है। मंगलवार को भी भोपाल, छिंदवाड़ा, कटनी, सागर और देवास समेत कई हिस्सों में बारिश हुई। राजधानी में शाम को कई हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। देवास में निचले इलाकों में कई जगह पानी भर गया। तेज बारिश के कारण नाले उफान पर आ गए। हालत ये हो गई कि एक शख्स का स्कूटर तक बह गया।

मौसम वैज्ञानिक अशफाक हुसैन ने बताया, प्रदेश में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। इसके चलते बादल बनने से बारिश हो रही है। यह गतिविधियां मानसून आने तक जारी रहेगी।

राजधानी में सुबह मौसम साफ था। दोपहर बाद बादल छा गए। धीरे-धीरे तेज हवा और गरज-चमक के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। फिर कुछ देर के लिए बारिश रुक गई। ऐसा शहर के कई हिस्सों में हुआ। शाम करीब 8 बजे एमपी नगर, अयोध्या नगर, पिपलानी, आनंद नगर, कोलार, पुराना भोपाल समेत कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई।

इसके अलावा होशंगाबाद, जबलपुर संभाग में बारिश की संभावना है। हालांकि बादल छाने के साथ हल्की बारिश की संभावना प्रदेश में ही बनी हुई है। शाम के समय तेज हवा गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

यहां पर हुई बारिश

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई। इसमें इंदौर में 22.6 एमएम, शाजापुर में 9.0 एमएम, भोपाल में 6.2 एमएम, खजुराहो में 2.8 एमएम, रायसेन में 6.4 एमएम, भोपाल सिटी 16.2 एमएम और जबलपुर और उज्जैन में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

खबरें और भी हैं...