उपचुनाव-2021:CM और पूर्व CM ने चुनावी सभाओं में लगाए आरोप; जोबट में मुख्यमंत्री शिवराज- कांग्रेस की हालत दिल्ली से भोपाल तक खराब है

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान मंगलवार को जोबट विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सुलोचना रावत के लिए वोट मांगने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने चार जगह पर सभाएं की। शुरुआत उदयगढ़ हुई। चौहान ने कहा कि दिल्ली से लेकर भोपाल तक कांग्रेस की हालत खराब है। मप्र में भी कांग्रेस के पास सिर्फ कमलनाथ हैं, बाकी पूरी कांग्रेस अनाथ है। सीएम ने कहा कि कांग्रेस में सम्मान नहीं मिला तो सुलोचना रावत भाजपा में आ गईं।

मुख्यंमत्री ने कहा कि आलीराजपुर जिले में सड़कों का जाल बिछाया गया है, यह भाजपा की देन है। कोई सोच सकता था कि हमारी ऊंची-नीची जमीन पर नर्मदा का पानी आएगा। भाजपा ने तय किया कि नर्मदा के पानी को मोटरें चलाकर खेतों में पहुंचाएंगे। कमलनाथ ने गरीबों का हक छीना तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ की कुर्सी ही छीन ली और प्रदेश में विकास करने वाली सरकार को बैठाया।

मध्यप्रदेश में सिर्फ कमलनाथ, बाकी कांग्रेस अनाथ।
मध्यप्रदेश में सिर्फ कमलनाथ, बाकी कांग्रेस अनाथ।

देवेंद्र वर्मा खंडवा की चुनाव संचालन समिति के संयोजक

भाजपा ने खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा को लोकसभा उपचुनाव के लिए चुनाव संचालन समिति का संयोजक बनाया है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इस समिति में दो सह संयोजकों के साथ नौ सदस्यों को भी शामिल करने की घोषणा की है। पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस व भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य हर्षवर्धन सिंह को सह संयोजक नियुक्त किया गया है।

रैगांव में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ- सत्ता के लिए सौदा करते तो हमारी ही सरकार होती

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि अगर हम सत्ता के लिए सौदा कर लेते तो प्रदेश में हमारी ही सरकार होती। रैगांव की कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा के पक्ष में मंगलवार को सिंहपुर में एक चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि जब गुनाह नहीं तो माफी किस बात की। सौदेबाजी कर कांग्रेस की लोकतांत्रिक सरकार गिराने के लिए तो भाजपा को पब्लिक के बीच आकर माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जवाब तो सीएम शिवराज को देना चाहिए। नौजवानों और किसानों के उन सपनों का, जो उन्हें दिखाए गए। हिसाब देना चाहिए, उन चुनावी घोषणाओं का जो अभी भी अधूरी हैं। उन्हें पब्लिक के बीच आकर माफी मांगनी चाहिए। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज की कलाकारियों से प्रदेश थक चुका है। कलाकारी ऐसी कि झूठ भी शरमा जाए। सीएम को लक्ष्य कर कमलनाथ ने कहा कि उन्हें जवाब ही चाहिए तो सामने किसी एक मंच पर आ जाएं।

शिवराज सिंह चौहान की कलाकारियों से थक चुका है प्रदेश।
शिवराज सिंह चौहान की कलाकारियों से थक चुका है प्रदेश।

राज्यसभा चुनाव में रैगांव का वोट मुझे मिला था : तन्खा

राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने एक रहस्योद्घाटन करते हुए कहा कि उनकी राज्य सभा की सदस्यता में एक वोट रैगांव का भी है। उन्होंने बताया कि 4 वोट कम पड़ रहे थे। कमलनाथ उन्हें मायावती के पास ले गए। तब ऊषा चौधरी बसपा से रैगांव की विधायक थीं। यह वोट पक्का हुआ तो तीन अन्य भी मिल गए। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को वोट देने की अपील की।

मंच तक पहुंचने की होड़ में जाली टूटने से गिरे पूर्व विधायक रामलखन पटेल

सिंहपुर में कमलनाथ की मौजूदगी में मंच पर पहुंचने की होड़ में बैरीकेड्स टूट गई और इसी जाली में टिकने की कोशिश में रामपुर बघेलान के पूर्व विधायक रामलखन पटेल नीचे जा गिरे। इसी बीच संतुलन बिगड़ने से उनके ऊपर एक सुरक्षा कर्मी और सुरक्षा कर्मी के ऊपर पूर्व जनपद उपाध्यक्ष बालेश त्रिपाठी जा गिरे। यह सब इतनी जल्दी हुआ कि इन्हें संभलने का मौका नहीं मिला।

खबरें और भी हैं...