• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Chief Minister Shivraj Singh Chauhan Discussed The Broom, Tea On The Road With Women Cleaning Workers, Said Women Are Going To Space. Today Is A Special Day For Women

महिलाओं ने संभाली सीएम की सुरक्षा:CM की ड्राइवर भी महिला, मुख्यमंत्री बोले- कई बार जो पुरुष की अकड़ रहती है कि मैं श्रेष्ठ हूं, उसे निकालना है

भोपाल9 महीने पहले
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नेहरू नगर चौराहा पर महिला सफाईकर्मियों के साथ झाड़ू लगाई। इसके बाद महिला सफाईकर्मियों के साथ चाय पर चर्चा भी की।
  • महिला सफाईकर्मियों के साथ चर्चा में बोले सीएम- जैसे कर्जा लेकर घर चलाते है, कोरोनाकाल में मैंने कर्ज लेकर सरकार चलाई

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर CM शिवराज सिंह चौहान सोमवार 8 मार्च को सुबह 7 बजे नेहरू नगर चौराहे पर महिला सफाईकर्मियों के पास पहुंच गए। उनकी ड्यूटी में तैनात ड्राइवर, PSO महिलाएं थीं। नेहरू नगर चौराहे पर मुख्यमंत्री ने महिलाओं के साथ झाड़ू लगाई और उनसे चाय पर चर्चा की। महिलाओं ने भी अपनी बातें उनके सामने रखीं।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर CM ने सुरक्षा और गाड़ी चलाने में महिला की ड्यूटी लगाने पर कहा कि गाड़ी चलाने से लेकर OSD का काम करने तक, सुरक्षा से लेकर सभी चीजें बहनें करेंगी। यह इस बात का प्रतीक है कि सारी चीजें बहनें करती हैं और कर सकती हैं। कई बार जो पुरुष की अकड़ रहती है कि मैं श्रेष्ठ हूं। यह अकड़ बहनों को पीछे रखती हैं। उस अकड़ को निकालना है। बहनें सब कर सकती हैं। मुख्यमंत्री ने कहा आज महिलाएं अंतरिक्ष तक जा रही हैं। आज का दिन महिलाओं के लिए विशेष हैं।

MP की बार टेंडर:लोग ‘बार गर्ल’ समझते हैं, इसलिए इस पेशे में आने से बचती हैं लड़कियां; मैंने इसी को करियर बनाया

कोरोना काल में हालत बहुत बुरी थी
महिला सफाई कर्मियों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने उनका उत्साहवर्धन किया। महिला सशक्तीकरण के पहलुओं पर बातचीत की और उनकी कठिनाइयों की जानकारी भी प्राप्त की। महिलाओं ने भी अपनी बातें और पीड़ा उनके सामने रखीं। मुख्यमंत्री ने एक बात का जवाब देते हुए कहा कि कोरोना काल में हालत यह थी कि कोई आय नहीं थी। जैसे तैसे कर्जा लेकर घर चलाते हैं। मैंने कर्ज लेकर सरकार चलाई। तनख्वाह बांटने की कोशिश की। मुख्यमंत्री ने सुबह नेहरू नगर चौराहे पर चाय पर महिला स्वच्छता कर्मी शशि, प्रभा, सरोज, शकुन बाई, ललिता देवी और उषा बाई से बातचीत की।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मुख्यमंत्री की वाहन चालक से लेकर पीएसओ सभी महिलाएं हैं
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मुख्यमंत्री की वाहन चालक से लेकर पीएसओ सभी महिलाएं हैं

ड्यूटी पर तैनात महिला कर्मियों की दी बधाई
इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुबह अपने निवास पर ड्यूटी पर तैनात महिला वाहन चालक, महिला पीएसओ,महिला एसडीएम और महिला सुरक्षा कर्मियों के साथ बातचीत की। उन्हें अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी। इसके बाद मुख्यमंत्री महिला सफाई कर्मियों के साथ चर्चा करने के लिए नेहरू नगर की तरफ से निकले।

पायलटिंग, सुरक्षा,प्रशासन और प्रचार ड्यूटी, सभी जगह महिला स्टाफ

CM की सुरक्षा में DSP बिट्टू शर्मा, TI योगिता सातनकर, रेनु मुराब, SI भावना शर्मा, निशा अहिरवार, कंचन राजपूत, रिचा त्रिपाठी मेघा गोहिया, मोनिका, रूपा मिश्रा ,अर्चना तिवारी, शैली थामस सोनम शर्मा गायत्री सिंह तैनात रहीं। सीएम का वाहन आर आई सुश्री इरशाद ने ड्राइव किया। महिला कांस्टेबल सपना और सीमा चंदावार के अलावा निवास पर सावित्री, बेबी चौरसिया,गीता दांगी और नगीना मालवीय ने ड्यूटी की। अन्य महिला पुलिस निरीक्षक में आकांक्षा शर्मा, अर्चना तिवारी पीएसओ मुख्यमंत्री के साथ ड्यूटी पर रहीं। वर्षा सिंह, अर्शिया सिद्दीकी, कल्पना गुर्जर और योगिता जैन SI भी ड्यूटी पर रहीं। आर्म्स गार्ड में महिला कांस्टेबल मीरा सिंह और सोनल पाराशर को जिम्मेदारी दी गई । जनसंपर्क टीम में सुनीता दुबे और बबीता मिश्रा कवरेज ड्यूटी की। CM के दौरे के समय ADM माया अवस्थी उपस्थित थीं। मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में उप सचिव वंदना मेहरा ने OSD की ड्यूटी की।