वाह भोपाल पुलिस ! बहादुरी दिखाई भी तो बच्चों पर:बड़ा तालाब में नहाते अर्धनग्न बच्चों का जुलूस निकाला, उठक-बैठक लगवाई; भास्कर में खबर दिखाए जाने के बाद SI लाइन अटैच

भोपाल7 महीने पहले

भोपाल में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। पुलिस ने गोताखोरों के साथ मिलकर बड़े तालाब में नहा रहे बच्चों काे पकड़कर न सिर्फ उनसे उठक-बैठक लगवाई, बल्कि इसके बाद अर्धनग्न अवस्था में ही पुलिस ने जुलूस निकाला। VIP रोड पर बच्चों से दौड़ लगवाई। इस पर भी पुलिस का दिल नहीं पसीजा, बच्चों को दी इस सजा का वीडियो भी बनवा लिया। हालांकि अब पुलिस और गोताखोरों ने इस मामले पर चुप्पी साध ली है। भास्कर में खबर दिखाए जाने के बाद एसआई सुखवीर सिंह यादव को लाइन अटैच कर दिया गया है। मामले की जांच सीएसपी कोतवाली बिट्‌टू शर्मा को दी गई है।

दो दिन पहले रविवार को कुछ बच्चे VIP रोड पर राजाभोज की मूर्ति के पास तालाब में नहा रहे थे। उस समय तलैया थाने के SI सुखवीर यादव ड्यूटी पर थे। नगर निगम के गोताखोर कुछ बच्चों को पकड़कर थाने के बाहर लाने लगे। इसी दौरान डायल-100 पहुंच गई। पुलिस को देखते ही बच्चे यहां-वहां भागने लगे। कुछ बच्चों को पकड़ने के बाद उनसे उठक-बैठक लगवाई और उनका उसी हालत में जुलूस निकाला गया।

इस तरह मामला सामने आया

घटना के दौरान गोताखोर इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना रहे थे। हालांकि रविवार की इस घटना के बारे में किसी को जानकारी नहीं थी। मंगलवार को वीडियो वायरल हो गए। इसके बाद ही अधिकारियों को पता चला। तलैया थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि उन्हें भी अभी जानकारी मिली है। उस दौरान ड्यूटी पर SI सुखवीर यादव थे। उनसे इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी मांगी गई है।

खबरें और भी हैं...