• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Children Of Police Family Will Now Learn Acting, Video Editing, New Courses Will Start; Training Will Also Be Available

पुलिस आईटीआई भोपाल-एसबीसी मुंबई के बीच MOU:पुलिस परिवार के बच्‍चे अब एक्टिंग, वीडियो एडिटिंग सीखेंगे, नए कोर्सेस शुरू होंगे; ट्रेनिंग भी मिलेगी

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस आईटीआई भोपाल और एसबीसी मुंबई के बीच बुधवार को MOU हुआ। इस दौरान अधिकारियों ने एमओयू साइन किए। - Dainik Bhaskar
पुलिस आईटीआई भोपाल और एसबीसी मुंबई के बीच बुधवार को MOU हुआ। इस दौरान अधिकारियों ने एमओयू साइन किए।

मध्‍यप्रदेश पुलिस परिवार के बच्‍चों को जॉब ओरिएंटेड कोर्स कराने के लिए बुधवार को पुलिस आईटीआई भोपाल और स्‍कूल ऑफ ब्रॉडकॉस्टिंग एंड कम्‍युनिकेशन (एसबीसी) मुंबई के बीच MOU हुआ। विशेष पु‍लिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) अरुणा मोहन राव और एसबीसी डायरेक्‍टर डॉ. तुषिर चौधरी ने एमओयू पर हस्‍ताक्षर किए।

एसबीसी के सहयोग से पुलिस परिवार के बच्‍चों के लिए लघु अवधि के जॉब ओरिएंटेड प्रशिक्षण जैसे एंकरिंग एवं टीवी होस्टिंग, कॉपीराईटिंग फॉर एडवर‍टा‍ईजिंग, डॉक्‍युमेंटरी फिल्‍म मेकिंग, फिल्‍म एंड टीवी प्रोडक्‍शन, मोबाइल जर्नलिज्‍म, फोटोग्राफी एंड वीडियोग्राफी, पॉडकास्‍ट, पब्लिक रिलेशन, रेडियो जॉकी एंड वायसिंग, रिपोटिंग, स्क्रिप्‍ट राईटिंग, थियेटर एंड एक्टिंग, वीडियों एडिटिंग और राईटिंग स्किल के कोर्स शुरू किए गए हैं। एसबीसी को भोपाल की माखनलाल यूनिवर्सिटी की सहबद्धता प्राप्‍त है। एक सप्‍ताह में ही दो प्रतिष्ठित संस्‍थानों से एमओयू पुलिस परिवार के बच्‍चों के उज्‍जवल भविष्‍य निर्माण में सहायक होगा।

प्राचार्य/एएसपी पुलिस आईटीआई सुमन गुर्जर ने बताया कि परंपरागत कोर्स के अलावा ये नए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पुलिस परिवार के बच्‍चों को रोजगार के अवसर उपलब्‍ध कराने में सहायक होंगे। प्रवेश प्रक्रिया पूर्व की तरह ही होगी। उन्‍होंने बताया कि आईटीआई परिसर में छात्र/छात्राओं के हॉस्‍टल, लायब्रेरी, प्‍लेग्राउंड, जिम, हॉस्पिटल/ओपीडी, मेस और शासन नियमानुसार स्‍कॉलरशिप की सुविधा भी उपलब्‍ध है। कोर्स में लेटेस्‍ट टेक्‍नोलॉजी के माध्‍यम से स्‍टूडेंट्स को पढ़ाया जाएगा जिससे कि उन्हें जॉब प्‍लेसमेंट में आसानी होगी।

खबरें और भी हैं...