पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

18+ का वैक्सीनेशन:भोपाल में 18 से 44 साल उम्र के लोगोंं को 22 सेंटर पर लगाई जा रही वैक्सीन, 45+ के लिए 47 सेंटर बनाए गए

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोटरा स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल पर वैक्सीनेशन के लिए लगी लाइन। - Dainik Bhaskar
कोटरा स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल पर वैक्सीनेशन के लिए लगी लाइन।

राजधानी में शनिवार को 18 से 44 साल की उम्र वाले नागरिकों को वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीन की शाॅर्टेज होने से अभी 22 सेंटर पर भी वैक्सीन लगाई जा रही है। कोटरा गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल के सेंटर पर लोग सुबह 8.30 बजे से ही वैक्सीन लगाने पहुंच गए थे। यहां पर सुबह 9 बजे से वैक्सीन लगाने का समय था।

सभी सेंटर पर ऑनलाइन स्लॉट बुक करने के बाद मोबाइल पर मैसेज आने वाले लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा रही है। सेंटर पर वैक्सीन लगने वाले लोगों की लिस्ट सेंटर के बाहर चस्पा भी की गई है। सभी 22 सेंटर पर 100-100 नागरिकों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके अलावा 45 प्लस वाले लोगों का 47 साइट पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

यह भी आ रही दिक्कत

कोटरा के हायर सेकेंडरी स्कूल के सेंटर पर संजय नगर निवासी विश्वास राजभर अपनी पत्नी राधा राजभर के साथ पहुंचे। उनके मोबाइल पर मैसेज 8 मई को टीका लगाने का मैसेज भी आया। इसमें सुबह 9 से 11 बज के बीच टीका लगाने का समय भी दिया गया है, लेकिन सेंटर पर पहुंचने पर लिस्ट में उनका नाम ही नहीं दिखा रहा। सेंटर पर उनको कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं दिया जा रहा।

वाट्सऐप से जान सकेंगे नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर:वाट्सऐप नंबर-9013151515 पर HI लिखते ही मिलेगी जानकारी; पिन कोड से पता लगेगा अपने पास का टीकाकरण केंद्र, सरकार ने दी सुविधा

खबरें और भी हैं...