• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • CM Also Did Bhoomipujan For Readymade Garments, Said 10 Thousand People Will Get Employment; Atal Progress way Is Being Built In Gwalior Chambal

अचारपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में टेक्सटाइल पार्क की शुरुआत:CM ने रेडीमेड गारमेंट्स उद्योग के लिए भी भूमिपूजन किया, बोले- 10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार; ग्वालियर-चंबल में अटल प्रोग्रेस-वे बना रहे

भोपाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अचारपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में रेडीमेट गारमेंट्स उद्योग के लिए भूमिपूजन करते CM शिवराज सिंह चौहान। - Dainik Bhaskar
अचारपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में रेडीमेट गारमेंट्स उद्योग के लिए भूमिपूजन करते CM शिवराज सिंह चौहान।

अचारपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में सोमवार को टेक्सटाइल पार्क की शुरुआत हुई। CM शिवराज सिंह चौहान ने 49 करोड़ रुपये से बने इस टेक्सटाइल पार्क का लोकार्पण किया। साथ ही रेडीमेट गारमेंट्स उद्योग के लिए भूमिपूजन और वाटर सप्लाई लाइन का लोर्कापण भी किया। CM ने कहा कि नए उद्योग स्थापित होने से 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

एमपी इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग ने अचारपुरा में टेक्सटाइल पार्क विकसित किया है। वहीं वाटर सप्लाई के लिए 16.81 करोड़ रुपये से पाइप लाइन भी बिछाई है। इन दोनों के लोकार्पण के साथ रेडीमेट गारमेंट्स उद्योग के लिए भूमिपूजन भी किया गया। CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना की चुनौती के बावजूद 300 से अधिक उद्योगों को जमीन आवंटित की गई है। इससे रोजगार सृजन में 38% वृद्धि हुई है। इस इकाई से 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने कहा कि MP में भरपूर लैंड है। हमारी नीतियां इंवेटर्स फ्रेंडली है। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में अटल प्रोग्रेस-वे बना रहे हैं। वहीं अमरकंटक में नर्मदा एक्सप्रेस-वे बनाया जा रहा है। इनके दोनों तरफ उद्योग स्थापित करेंगे। प्रदेश के इंस्ट्रियल एरिया में नए उद्योग लगा रहे हैं। ताकि लोगों को रोजगार मिले।

कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम शिवराज सिंह चौहान।
कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम शिवराज सिंह चौहान।

ये रहे मौजूद

उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, विधायक विष्णु खत्री आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...