MP में ग्वालियर की रात सबसे सर्द:पचमढ़ी से भी ठंडा, पारा 8 डिग्री; भोपाल-इंदौर में 15 के पार पारा

मध्यप्रदेश6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में हल्की ठंड का असर है। - Dainik Bhaskar
भोपाल में हल्की ठंड का असर है।

मध्यप्रदेश में हल्की ठंड का असर है। अधिकांश जिलों में रात का पारा 15 डिग्री के नीचे है। वहीं, ग्वालियर की रातें सबसे सर्द है। यहां पारा 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, जो पचमढ़ी के तापमान से 3 डिग्री कम है। इंदौर, खंडवा और होशंगाबाद में पारा सबसे ज्यादा है। खंडवा-होशंगाबाद में तो तापमान 18 डिग्री तक है।

मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया, अब अगले चार दिन तक बारिश की संभावना नहीं है। बादल भी छंट चुके हैं। ऐसे में तापमान में गिरावट होगी। रात और दिन के पारे में कमी होने से हल्की ठंड का एहसास होगा। दिसंबर के पहले सप्ताह में अच्छी ठंड हो सकती है।

ग्वालियर में गिरा पारा

ग्वालियर में मंगलवार-बुधवार की रात में तापमान 8 डिग्री रहा। इसमें 0.2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। इसके बाद रीवा में 10.4 डिग्री, उमरिया में 11.7 डिग्री और पचमढ़ी में 11 डिग्री तापमान रहा। वहीं, होशंगाबाद में 18.1 डिग्री और खंडवा में 18.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा, जो दूसरे जिलों से अधिक है।

बड़े शहरों में पारे में गिरावट

मध्यप्रदेश के चार बड़े शहर भोपाल, ग्वालियर, इंदौर और जबलपुर में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। ग्वालियर में मामूली गिरावट हुई है। जबलपुर में तापमान 14.6, भोपाल में 15.6 और इंदौर में तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले रात में चारों शहरों के तापमान बढ़े हुए थे। 2 डिग्री तक गिरावट हुई है।

टीकमगढ़, सीधी, सिवनी, सतना, सागर, नरसिंहपुर, मंडला, दमोह, छिंदवाड़ा, बैतूल, दतिया, धार, खरगोन, रायसेन, रतलाम, शाजापुर, श्योपुर, शिवपुरी और उज्जैन में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई है।

खबरें और भी हैं...