पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Concourse Area Of One And A Half Thousand Passenger Capacity Ready, Final Finishing Work Expected To Be Completed In A Week

हबीबगंज स्टेशन:डेढ़ हजार यात्री क्षमता का कॉनकोर्स एरिया तैयार, फाइनल फिनिशिंग का काम एक हफ्ते में पूरा होने की उम्मीद

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ये है वेटिंग एरिया... नई बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर करीब डेढ़ हजार यात्रियों के लिए एयर कॉन्कोर्स एरिया बनाया गया है। यहां यात्री बैठ सकेंगे। साथ ही जिन यात्रियों की ट्रेनें विभिन्न प्लेटफॉर्म पर आएंगी, वे सीढ़ियों, एस्केलेटर व लिफ्ट के माध्यम से यहां से वहां पहुंच सकेंगे। - Dainik Bhaskar
ये है वेटिंग एरिया... नई बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर करीब डेढ़ हजार यात्रियों के लिए एयर कॉन्कोर्स एरिया बनाया गया है। यहां यात्री बैठ सकेंगे। साथ ही जिन यात्रियों की ट्रेनें विभिन्न प्लेटफॉर्म पर आएंगी, वे सीढ़ियों, एस्केलेटर व लिफ्ट के माध्यम से यहां से वहां पहुंच सकेंगे।

हबीबगंज रेलवे स्टेशन के री-डेवलपमेंट का काम फाइनल फिनिशिंग को छोड़कर लगभग पूरा हो गया है। कॉन्कोर्स (बड़े वेटिंग) एरिया में यात्रियों के लिए चेयर लग गई हैं। ग्राउंड फ्लोर पर बैगेज स्कैनर सहित इक्का-दुक्का मशीनों की फिटिंग का काम बचा है।

एक सप्ताह में बचे हुए काम पूरे होने की उम्मीद है। तय शेड्यूल के मुताबिक अप्रैल में रीडेवलप स्टेशन की औपचारिक शुरुआत होनी थी लेकिन अब संक्रमण के खत्म होने के बाद औपचारिक शुरुआत हो सकेगी। कॉन्कोर्स एरिया के बाद सेकंड एंट्री यानी भेल तरफ की बिल्डिंग में दो एस्केलेटर लगाने के अलावा डेवलपर ने ज्यादा परिवर्तन नहीं किया है।

खबरें और भी हैं...