पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

न्यू मार्केट रीडेंसिफिकेशन:व्यापारियों की सहमति, 3 मंजिला मार्केट बनेगा; वार्ड 32 का कार्यालय शास्त्री नगर शिफ्ट

भोपाल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

न्यू मार्केट के रीडेंसिफिकेशन का काम शुरू हो गया है। मार्केट स्थित वार्ड 32 का कार्यालय शास्त्री नगर के नए भवन में शिफ्ट हो गया है। रैन बसेरा खाली करा लिया गया है। इस बिल्डिंग की 24 दुकानों को खाली करा कर नई बिल्डिंग बनाई जाएगी। इसके अलावा करीब 40 साल पहले सब्जी की दुकान लगाने के लिए आवंटित कुल 115 चबूतरों में से 79 के आवंटियों ने निगम की योजना के अनुसार दुकान की राशि देने पर सहमति दे दी है।

चबूतरों के स्थान पर कई सालों से कच्ची दुकानें बनी हुईं हैं और ज्यादातर ने अपना व्यवसाय भी बदल लिया है। लंबे समय से न्यू मार्केट के रीडेंसिफिकेशन के लिए प्रयास चल रहे थे। पिछले दिनों निगमायुक्त वीएस चौधरी कोलसानी की व्यापारियों के साथ हुई चर्चा में इन चबूतरों के स्थान पर तीन मंजिला जी प्लस 2 बाजार बनाने पर सहमति हो गई ।

दोबारा बनेगी बिल्डिंग
जोनल अधिकारी अर्जुन मेंघानी ने बताया कि फिलहाल 79 व्यापारियों की सहमति मिल गई है। इनकी दुकानों के अलावा निगम वार्ड कार्यालय वाली जर्जर हो चुकी बिल्डिंग को भी दोबारा बनाया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें