• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Controversial Statement Given On Upper Caste Women, Have Apologized; Karni Sena Adamant On Resignation

शिवराज की बिसाहू को चेतावनी:सवर्ण महिलाओं पर विवादित बोल वाले मंत्री ने माफी मांगी; CM बोले- दोबारा ऐसा हुआ तो माफ नहीं करेंगे

भोपाल10 महीने पहले
रविवार को CM शिवराज सिंह चौहान ने मंत्री बिसाहूलाल साहू को तलब किया था।

खाद्य मंत्री बिसाहूलाल साहू के अनूपपुर की एक सभा में सवर्ण महिलाओं पर दिए गए विवादित बयान पर मचे हंगामे के बीच CM शिवराज सिंह चौहान ने मंत्री को रविवार को तलब किया। BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी साथ थे। मंत्री के बयान पर मुख्यमंत्री ने सख्त नाराजगी जताई और चेतावनी दी। कहा कि चाहे मंत्री हो या कार्यकर्ता, यदि इस तरह की भावना बताएगा तो हम माफ नहीं करेंगे। इसके बाद मंत्री ने वीडियो जारी कर फिर से माफी मांगी है।

मंत्री को तलब करने के बाद CM शिवराज ने कहा, मैंने मंत्री साहू को बुलाया था। उन्होंने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है। मैंने चेतावनी दी है कि ऐसे कोई बयान किसी भी हाल में नहीं आने चाहिए, जिससे थोड़ा भी गलत संदेश जाए।

वीडी शर्मा ने कहा, ऐसे बयान दुर्भाग्यपूर्ण हैं। यदि इस वक्तव्य के कारण किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो मैं अध्यक्ष होने के नाते क्षमा प्रार्थना करता हूं। CM शिवराज और अध्यक्ष शर्मा से मिलने के बाद मंत्री साहू ने भी माफी मांगने वाला बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि मैंने जीवनभर माता-बहनों का सम्मान किया है। यदि मेरे एक वक्तव्य के कारण उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं।

करणी सेना ने किया था प्रदर्शन
मंत्री के बयान के बाद करणी सेना ने शनिवार को BJP ऑफिस में हंगामा किया था। वहीं, पदाधिकारी-कार्यकर्ता मंत्री के बंगले पर भी पहुंचे थे। रविवार को भी बंगले पर कड़ी सुरक्षा रही।

करणी सेना ने शनिवार को BJP ऑफिस में हंगामा किया था।
करणी सेना ने शनिवार को BJP ऑफिस में हंगामा किया था।

इस बयान से मचा बवाल
मंत्री साहू ने अनूपपुर की एक सभा में अपने भाषण में कहा था- जितने बड़े-बड़े लोग हैं, वो अपने घर की औरतों को कोठरी में बंद करके रखते हैं। बाहर निकलने ही नहीं देते। जितने धान काटने वाले, आंगन लीपने वाले, गोबर फेंकने का काम हमारे गांव की महिलाएं करती हैं। उन्होंने कहा था कि जब महिलाओं और पुरुषों का बराबर अधिकार है तो दोनों को बराबरी से काम भी करना चाहिए। सब अपने अधिकारों को पहचानों और पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करो। बड़े लोगों की महिला बाहर न निकले तो पकड़-पकड़कर उन्हें बाहर निकालों, तभी तो महिलाएं आगे बढ़ेंगी।

'बिसाहू' के बयान पर बवाल:मंत्री बोले - सवर्ण महिलाओं को कोठरी में बंद करके रखते हैं, उन्हें पकड़-पकड़कर बाहर निकालो

पहले लिखित माफी मांग चुके साहू
26 नवंबर को मंत्री साहू ने बयान जारी करते हुए माफी मांगने की बात कही थी, फिर भी करणी सेना की नाराजगी कम नहीं हो रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मामले में कूद गए हैं। उन्होंने भी साहू को मंत्री पद से हटाने की मांग की है। इसी बीच सीएम ने साहू को तलब किया और चेतावनी दी। लिहाजा, साहू ने वीडियो जारी कर माफी मांगी।