पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेन भोपाल से 9 दिन के लिए कटा कोलार:लॉकडाउन से पहले 30 रुपए में बिकी एक फूलगोभी, टमाटर 40 रुपए किलो; डी मार्ट शोरूम में भीड़ के कारण 3 बजे ही नई एंट्री बंद

भोपाल2 दिन पहले
  • नगर निगम सब्जी की होम डिलेवरी कराएगा, दूध रोजाना सुबह 7 से 10 बजे तक 3 घंटे मिलेगा

दूसरी लहर में कोरोना का सबसे बड़ा कोरोना संक्रमण का केंद्र बनने के बाद आज शाम 6 बजे से 9 दिन के लिए कोलार और शाहपुरा पूरी तरह बंद हो गया है। इसके कारण यहां रहने वाली करीब ढाई लाख की आबादी भोपाल से कट गई। आदेश आने के बाद से ही कोलार के लोग को जरूरी सामान खरीदी की जल्दबाजी दिखी। पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। चेकिंग तेज कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग का अमला घर-घर सर्वे करने पहुंच रहा है।

कोलार के डी मार्ट शोरूम में लॉकडाउन लगने के तीन घंटे पहले दोपहर 3 बजे ही प्रवेश रोक दिया गया है। प्रबंधन का कहना है कि अंदर काफी लोग हैं, जिन्हें निकलने में छह बज जाएंगे। ऐसे में नए लोगों को प्रवेश देने पर छह बजे पूरी तरह लॉक करना मुश्किल हो जाता। इधर, गुलमोहर में ondor में सब्जियों और फल के रेट ही हटा दिया। भास्कर रिपोर्टर ने जब इसका कारण पूछा तो बताया गया कि रेट कम ज्यादा होने के कारण नहीं लगाए हैं, जबकि यहां पर रोजाना रेट चस्पा रहते हैं। इस बीच रेट लिस्ट चस्पा कर दी गई।

गुरुवार शाम के बाद शुक्रवार दिन में भी दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखी गईं। हालांकि प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए दूध पार्लर रोजाना सुबह 7 बजे से 10 बजे तक तीन घंटे खोलने की अनुमति दी है। इसके साथ ही नगर निगम सब्जी की होम डिलीवरी भी करेगा।

इसलिए बनी यह स्थिति

भोपाल में कोरोना के करीब 40% केस कोलार और शाहपुरा से ही आ रहे हैँ। दोनों क्षेत्रों में अभी 1800 एक्टिव केस हैं। इनमें से 400 से ज्यादा अकेले कोलार में मिले हैं। इस कारण प्रशासन ने 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक ढाई लाख की आबादी वाले इस इलाके में लॉकडाउन की घोषणा की है।

MP में कोरोना LIVE:आज शाम 6 बजे से सभी शहरों में 60 घंटे का लॉकडाउन; भोपाल में 8 महीने की बच्ची ने दम तोड़ा

यह भी निर्देश

  • बैंक और एटीएम खुले रहेंगे।
  • फीवर क्लिनिक के अलावा अस्पताल चालू रहेंगे।
  • सैंपलिंग टीम भी घूमती रहेगी।
  • इंडस्ट्रिज एरिया में कार्यरत मजदूरों, कर्मचारियों और सरकारी कर्मचारियों की आवागमन की छूट रहेगी।
  • सामान्य प्राइवेट नौकरी करने वाले लोग नहीं आ जा सकेंगे।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें