पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Coronavirus Cases Today Update | 280 People Found Infected As Corona Cases Increased To 14755 In Madhya Pradesh Bhopal

राजधानी में कोरोना:भोपाल में आज कोरोना के रिकाॅर्ड 280 नए केस मिले; भाजपा के नए सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा पॉजिटिव आए

भोपाल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मध्य प्रदेश में बसों का संचालन शुरू हो गया, जिसके बाद नादरा बस स्टैंड से भी बसें चालू हो गई हैं। एक बस यहां से रवाना हुई तो कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए यात्रियों को एक सीट छोड़कर बैठाया गया।
  • कोरोना से हालात: राजधानी के सरकारी अस्पतालों में 90 फीसदी बेड मरीजों से फुल
  • भोपाल में संक्रमितों की संख्या 14755 हुई, संक्रमण से 24 घंटे में 5 की मौत

राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को यहां पर रिकाॅर्ड 280 नए केस सामने आए हैं। वहीं, भाजपा के नए सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें सोमवार को ही भाजपा का प्रदेश सह संगठन मंत्री बनाया गया था, वह होम आइसोलेशन में हैं। भोपाल में कोरोना से हालात इतने ज्यादा खराब हो रहे हैं कि अब सरकारी अस्पतालों में 90 फीसदी बेड फुल हो चुके हैं।

मंगलवार को 280 नए मरीज मिलने के बाद भोपाल में संक्रमितों की संख्या 14755 हो गई है। वहीं, 24 घंटे में संक्रमण से मौत 5 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी के एम्स, हमीदिया, चिरायु, एलएन मेडिकल और जेपी अस्पताल में 88 प्रतिशत बेड फुल हो चुके हैं। इन अस्पतालों में कुल 1514 सामान्य बेड हैं, इनमें से महज 169 खाली हैं। जबकि, 260 आईसीयू बेड में से 42 ही खाली हैं।

कोरोना से डरना जरूरी है, तभी लोग सावधानी बरतेंगे: सीएम
इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार अब लोगों को कोरोना की भयावहता के बारे में बताएगी, ताकि लोग डरें और खुद सावधानी बरतें। कोरोना संक्रमण घातक है। इससे डरना आवश्यक है। तभी हर व्यक्ति सावधानी का गंभीरता से पालन करेगा। सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं को सक्रिय होकर कोरोना से बचाव की सावधानियां बतानी होंगी।

21 सितंबर तक प्रदेश में 1 लाख मरीज होंगे
प्रदेश में 24 घंटे को अब तक के सबसे ज्यादा 2763 नए संक्रमित सामने आए हैं। इसके साथ, अब कुल संक्रमितों की संख्या भी 91010 पर पहुंच गई है। यही नहीं, प्रदेश में एक ही दिन में 30 लोगों की मौत भी हुई है, इनमें सबसे ज्यादा 12 ग्वालियर जिले में हुई। इनमें 9 लोग ग्वालियर के हैं। कोराेना संक्रमण के कारण एक दिन में होने वाली मौतों का यह आंकड़ा सबसे ज्यादा है। छिंदवाड़ा में जेलर राजकुमार त्रिपाठी सहित 9 और भोपाल में भी पांच लोगों ने दम तोड़ दिया। प्रदेश में संक्रमण की दर भी 11.9 प्रतिशत पर पहुंच गई है। अगर इसी रफ्तार से संक्रमित बढ़े तो 21 सितंबर तक कुल संक्रमितों की संख्या एक लाख पार हो जाएगी।

आईटीबीपी में 6 जवान संक्रमित
मंगलवार को भोपाल में कोरोना के 280 नए मरीज मिले। इसमें 25वीं बटालियन से 2, ईएमई सेंटर से 3, आईटीबीपी कैम्प से 6 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, इब्राहिमगंज से 1, जीएमसी से 3, एम्स से 1, चार इमली से तीन, फारेस्ट कालोनी चार इमली से 2, नई जेल से 1, सेमरा कलां से 6 लोग संक्रमित निकले। पुलिस कालोनी भौंरी कामखेड़ा बीपीएल से 4, सिद्धांत रेडक्रॉस से 1, डी-मार्ट होशंगाबाद रोड से 1, रिवेरा टाउन से 2 और अरेरा काॅलोनी से एक ही परिवार के 4 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें