पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम की वीसी:हर जिले में 3 दिन में तैयार होंगे कोविड केयर सेंटर

भोपाल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेड-ऑक्सीजन को लेकर कमेटी बनी
  • मुख्यमंत्री ने एसएन मिश्रा और नीरज मंडलोई को सौंपी जिम्मेदारी

मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों को बेड की कमी न पड़े और ऑक्सीजन भी मिले, इसके लिए वरिष्ठ अफसरों के नेतृत्व में दो कमेटी बनाई गई है। जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव एसएन मिश्रा की टीम ऑक्सीजन की सप्लाई पर काम करेगी। इसमें उनका साथ उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव संजय शुक्ला, विवेक कुमार पोरवाल, पी नरहरि के साथ अन्य लोग देखेंगे। मरीजों को बेड मिल जाएं और इनकी संख्या जल्द से जल्द बढ़ाई जा सके, यह काम पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई की टीम को दिया गया है। मंडलोई सभी कलेक्टरों से बात करके अगले तीन दिन में हर जिले में एक नया कोविड केयर सेंटर तय कराएंगे। इसके साथ ही तीन श्रेणियों में ऑक्सीजन, हाई ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे। अप्रैल तक इनकी संख्या एक लाख बेड होगी। इसके लिए निजी अस्पतालों व सरकारी हॉस्पिटल से बात करेंगे।

बेड कितने खाली और कितने भरे हैं, यह पोर्टल भी मंडलोई देखेंगे। जिन अस्पतालों में ऑक्सीजन की लाइन नहीं बिछी है, इस कार्य को भी जल्द पूरा कराएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार देर कलेक्टर-एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। साथ ही कहा कि वे टीम के साथ काम करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें