पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लगातार दो साल से नहीं हो रहीं शादियां:मैरिज गार्डनों से जुड़े 33 हजार कर्मियों की नौकरी पर संकट

भोपाल5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मांग- हर गार्डन को उसकी क्षमता से 50% संख्या के आयोजन की मिले अनुमति

लगातार दो साल शादियां नहीं होने से 150 मैरिज गार्डनों से जुड़े 3000 कर्मचारियों और कैटरिंग, बैंड, टेंट, सजावट आदि से जुड़े करीब 30 हजार लोगों और उनके परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। शादी समारोह में केवल 50 लोगों की उपस्थिति का नियम लागू करने से आयोजन पूरी तरह बंद हो गए हैं। लगातार दो साल शादियों के टलने से एक सामाजिक समस्या भी खड़ी हो सकती है।

ऐसी परिस्थितियों में प्रशासन को आयोजन में मेहमानों की संख्या 50 तक सीमित करने की बजाय आयोजन स्थल की वास्तविक क्षमता के आधी के बराबर की अनुमति देना चाहिए। नगर निगम द्वारा जारी किए जाने वाले लाइसेंस में सभी मैरिज गार्डन की कैपेसिटी का भी जिक्र होता है, इसलिए इसके निर्धारण में कोई व्यावहारिक कठिनाई भी नहीं आएगी। यह बात गुरुवार को भोपाल मैरिज गार्डन ऑनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीश पस्तारिया, उपाध्यक्ष श्याम सुंदर गोपलानी, सचिव प्रतीक कनकने और सीएम शर्मा ने पत्रकारों से चर्चा में कही।
नियमों का पालन करेंगे
मैरिज गार्डन संचालकों ने कहा कि वे कोविड गाइडलाइन और सरकार के नियमों का पालन करेंगे। सैनिटाइजेशन, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखेंगे। प्रशासन का कोई भी अधिकारी आयोजनों के बीच में जांच करने के लिए भी स्वतंत्र है और हम उसमें भी उनका सहयोग करेंगे। मैरिज गार्डन संचालकों ने कहा कि सरकार बिजली की दर और टैक्सेशन में हमें उद्योग मानती है, जब अन्य उद्योग पूरी क्षमता से चल रहे हैं तो हमें भी संचालन की अनुमति दी जाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें