पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Demand For Registration Of FIR In The Matter Of Buying City Buses In Bhopal, Letter Written Again To EOW Director General

दिग्विजय सिंह ने की शिकायत:भोपाल में सिटी बसें खरीदने के मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग, ईओडब्ल्यू महानिदेशक को फिर लिखा पत्र

भोपाल19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दिग्विजय सिंह। - Dainik Bhaskar
दिग्विजय सिंह।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) के महानिदेशक को पत्र लिखा है। इसमें भोपाल में सिटी बसें खरीदने के मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। सिंह ने पिछले साल भी शिकायत की थी।

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने केपिटल रोडवेज के डायरेक्टर चरणजीत सिंह गुलाटी का पत्र भी संलग्न किया है, जिसमें उन्होंने दस्तावेजों के साथ भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) में 12 करोड़ रुपए की सिटी बस खरीदे जाने के घोटाले के दस्तावेज प्रस्तुत किए थे। दिग्विजय सिंह ने पत्र में लिखा है कि गुलाटी ने 10 अगस्त 2016 को शिकायत की थी। भ्रष्टाचार के गंभीर मामले से संबंधित यह शिकायत पिछले 5 साल से जांच के नाम पर लंबित है। बीसीएलएल के अधिकारियों ने 24 लाख की बाजार कीमत वाली 3 साल पुरानी बसें 2013 में 60 लाख रुपए में खरीदकर बड़ा भ्रष्टाचार किया था। इस मामले की जांच कई सालों से ठंडे बस्ते में है। शिकायत के अनुसार नगर निगम के अधिकारियों ने जिस फर्म से बसें खरीदी थी, उसे 35 लाख रुपए प्रति बस अधिक भुगतान कर करीब 7 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। दिग्विजय सिंह ने मामले में भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

पिछले साल शिकायत के बाद बीसीएलएल ने दिए थे दस्तावेज

शिकायत को लेकर बीसीएलएल अधिकारियों का कहना है कि वर्ष 2013 में देश के जिन शहरों में सिटी बसें चलाई जाना थी, वहां के लिए एकसाथ ही टेंडर हुए थे। भोपाल में भी इसी के अनुसार टेंडर प्रक्रिया की गई थी। जिसमें कोई गड़बड़ी नहीं की गई। पिछले साल जब भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायत हुई थी, तब भी ईओडब्ल्यू में बस खरीदी से जुड़े दस्तावेज जमा करवाए गए थे। यदि अब ईओडब्ल्यू फिर से दस्तावेज मांगता है तो वे दिए जाएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ईओडल्ब्यू को लिखा पत्र।
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ईओडल्ब्यू को लिखा पत्र।
खबरें और भी हैं...