पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Director Of Ashima Developers Kripalani Said Real Estate Is The Best And Safest Option For Investment.

सुझाव:आशिमा डेवलपर्स के डायरेक्टर कृपलानी ने कहा- निवेश के लिए सबसे बेहतर और सुरक्षित ऑप्शन है रियल एस्टेट

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आमतौर पर भोपाल ऐसे लोगों के लिए एक बेहतर शहर माना जाता है, जो रिटायरमेंट के बाद यहां बसना चाहते हैं। एक अच्छा निवेशक हमेशा इस बात को मानता है कि जल्दी से और ज्यादा रिटर्न हासिल करने के लिए रियल एस्टेट से बेहतर निवेश विकल्प और कोई नहीं है। यह बात आशिमा डेवलपर्स के डायरेक्टर ओपी कृपलानी ने कही। उन्होंने कहा कि रियल एस्टेट में निवेश बेहद आसान है। लोग इसमें पैसा लगाते हैं, कुछ समय इंतजार करते हैं और जब इसकी कीमत बढ़ जाती है, तो फिर इसे बेच देते हैं।

इसमें निवेश की शुरुआत करना भी कोई मुश्किल काम नहीं है। अगर नकदी निवेश करना है, तो इससे बेहतर और कोई रास्ता नहीं है। कोरोना संकट के दौर में लोगों ने सुरक्षित निवेश और बेहतर रिटर्न के लिए रियल एस्टेट काे चुना है। लोगों को खुद का घर मुहैया कराने के लिए कई शासकीय योजनाएं लागू की गई हैं। इसमें से प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली योजना है।

कृपलानी ने बताया कि रियल एस्टेट की व्यवसाय की संभावनाओं के चलते राजधानी के अलग-अलग क्षेत्रों में कई नए प्रोजेक्ट लेकर कई बिल्डर्स सक्रिय हैं, जिनमें से ज्यादातर काफी कम समय में पजेशन की बात कह रहे हैं। तेजी से विकसित होते इन क्षेत्रों में अपने घर का सपना देखने वालों का रुझान भी देखने को मिल रहा है। भोपाल के हर क्षेत्र में तेजी से अरबन डेवलपमेंट शुरू हुआ है। ग्राहक बस इस बात पर ध्यान दें- मौजूदा वक्त प्रॉपर्टी के लिहाज से बेहतर तो है, लेकिन ग्राहकों को यह जानना जरूरी है कि मौजूदा क्षेत्र भविष्य के मुताबिक कितना उन्नतिशील है। इलाके में मौजूद सुविधाएं, इन्फ्रास्ट्रक्चर और जरूरी सेवा तक पहुंच, ऐसी चीजें हैं, जिनका बहुत ध्यान रखा जाना चाहिए। इसी तरह पजेशन की तारीख और उससे संबंधित एग्रीमेंट क्लॉज पर भी ध्यान देना चाहिए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें