पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • District Crisis Management Committee Meeting Today, Decision Can Be Taken Strictly Against Those Who Do Not Install Masks

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना को लेकर सख्ती:भोपाल में धरना, प्रदर्शन और मेलों पर रोक; मास्क नहीं पहनने पर 100 रुपए भरना होगा जुर्माना

भोपाल5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कई फैसले हुए। - Dainik Bhaskar
भोपाल में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कई फैसले हुए।
  • कलेक्टर अविनाश लावनिया की अध्यक्षता में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक हुई
  • बालाघाट में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के बाद सरकार फिर अलर्ट पर है। भोपाल में अगले आदेश तक धरना, प्रदर्शन और मेले के आयोजन की अनुमति देने पर रोक लगा दी गई। वहीं, पहले से जारी अनुमति में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने का निर्णय लिया गया है।

इसमें मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग, हैंड सेनेटाइजर समेत अन्य प्रावधान शामिल हैं। उधर, बालाघाट में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। यह रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रभावी होगा।

भोपाल समेत महाराष्ट्र से लगने वाले सीमावर्ती जिलों के कलेक्टर से क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक कर सरकार ने बुधवार तक जानकारी मांगी है। इसी मुद्दे पर मंगलवार दोपहर भोपाल जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक कलेक्टर अविनाश लावनिया की अध्यक्षता में हुई।

इसमें शामिल चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने अधिकारियों से कहा कि दुकानदारों को मास्क की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए जाएं। नगर निगम रोको टोको अभियान को पुन: शुरू करे और मास्क न लगाने वालों से 100 रुपए का जुर्माना वसूला जाए। हाट-बाजारों में भी कोरोना गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित कराया जाए।

मास्क नहीं पहना तो भरना होगा जुर्माना

बैठक में बाजारों और सार्वजनिक जगहों पर मास्क न पहनने वालों पर सख्ती करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत मास्क न पहनने पर 100 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। बैठक में कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूकता अभियान शुरू करने पर भी निर्णय लिया गया।

यह लोग हुए शामिल

बैठक में विधायक कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा, पीसी शर्मा, विष्णु खत्री, विश्वास सारंग, डीआईजी इरशाद वली, नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों से आने वालों की जांच होगी

शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार शाम सभी कलेक्टरों को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक करने का निर्देश दिए थे। CM ने कहा कि महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों से जो लोग प्रदेश में आ रहे हैं, उनका RT-PCR टेस्ट किया जाएगा। यहां शिवरात्रि पर होने वाले मेलों को लेकर भी सतर्कता बरती जाएगी।

प्रदेश में 2104 एक्टिव मरीज

प्रदेश में अभी 2,104 एक्टिव मरीज हैं। इनमें इंदौर में 660 और भोपाल में 495 मरीज हैं। प्रदेश में अब तक 3854 लोगों की मौत हो चुकी है। 24 घंटे में केस तो तेजी से आए हैं, पर मौत एक भी नहीं हुई है। राहत की बात यह है कि भिंड, छतरपुर, धार, मंदसौर, निवाड़ी और मुरैना में एक भी कोरोना मरीज नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें