पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Due To The Commercial Plot Of The Corporation In Shyam Nagar, The Way For The People Living In The Multiflat Is Closed, Demand From The Commissioner To Give Way

भोपाल में कांग्रेस का प्रदर्शन:श्याम नगर में निगम के कमर्शियल प्लाट की वजह से मल्टीफ्लैट में रहने वाली जनता का रास्ता बंद, आयुक्त से रास्ता देने की मांग

भोपाल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम के खिलाफ श्याम नगर में कांग्रेस का प्रदर्शन - Dainik Bhaskar
नगर निगम के खिलाफ श्याम नगर में कांग्रेस का प्रदर्शन

राजधानी में श्याम नगर में नगर निगम के झुग्गी को हटा कमर्शियल प्लाट के लिए रास्ता बंद करने के विरोध में सैकड़ों लोगों ने निगम के खिलाफ गुरुवार को धरना दिया। यहां जनता ने निगम आयुक्त से फूले भवन के बगल से रास्ता देने की मांग की। उनका कहना है कि निगम के कमर्शियल प्लाट निकालने की वजह से उनको आधा किमी घूम कर आना-जाना पड़ रहा है।

स्थानीय विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि नगर निगम ने श्याम नगर में झुग्गीवासियों के पास 17 अप्रैल 1984 से स्थायी पट्‌टा है एवं 50 साल से यही निवास करते है। इनमें एससी/एसटी और पिछड़ा वर्ग के लोगआते है। इनका रोजगार आसपास विट्‌ठल मार्केट,अरेरा कॉलोनी आदि क्षेत्रों में है। इनको जेएनयूआरएम योजना में आवास बनाकर दिए गए है।

अब नगर निगम पास की ही कुछ झुग्गियों को हटाकर कमर्शियल प्लाट बनाकर बेच रहा है। इससे जेएनयूआरएम की मल्टी में रहने वाले लोगों का 15 दिन से रास्ता बंद हो गया है। इस समस्या से नगर निगम के अधिकारियों को अवगत कराया गया है। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अब हमने नगर निगम आयुक्त से समस्या का निराकरण की मांग की है। इसके बावजूद भी कोई निराकरण नहीं हुआ तो हम सीएम हाउस का घेराव करेंगे।

स्थानीय लोगों का कहना है कि 26 झुग्गी को हटा कर लोगों को ईदगाह हिल्स पर अस्थायी शेड पर भेजा गया है। वहां पर सुविधाओं का अभाव है। उन्होंने कहा कि उन लोगों का काम धंधा विट्‌टठ मार्केट और अरेरा हिल्स में है। इससे उनकाो काम धंधे में भी दिक्कत जा रही है। यहां गरीबों की सुनने वाला कोई नहीं है।

खबरें और भी हैं...