• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Duty Imposed In Panchayat Elections, Not Given Even After A Month; Now Suspension Action Will Be Taken

भोपाल के 27 कर्मचारियों पर गिरेगी गाज:पंचायत चुनाव में लगाई ड्यूटी, एक महीने बाद भी नहीं दी आमद; अब निलंबन की कार्रवाई होगी

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर ऑफिस भोपाल। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर ऑफिस भोपाल।

भोपाल के कुल 27 कर्मचारियों पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। एक महीने पहले चुनावी कार्यों के चलते इनकी ड्यूटी राज्य निर्वाचन आयोग में लगाई गई थी, लेकिन इन्होंने आमद नहीं दी। इसके चलते अब कार्रवाई की गाज गिरेगी।

त्रि-पंचायत चुनाव के कार्यों के चलते कर्मचारियों को राज्य निर्वाचन आयोग में पदस्थ किया जाना था। इस संबंध में आयोग ने 28 अक्टूबर को कलेक्टर को पत्र लिखकर कर्मचारियों की तैनाती के निर्देश दिए थे। इसके बाद भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने लघु उद्योग निगम को 20 कर्मचारियों को भारमुक्त करने के निर्देश दिए थे। वहीं, आयोग ने भी 7 अन्य कर्मचारियों की तैनाती को कहा था। पत्र लिखे करीब एक महीना बीत चुका है, लेकिन कर्मचारियों ने अब तक आमद नहीं दी है। इसके चलते एडीएम संदीप केरकट्‌टा ने कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

कंप्यूटर ऑपरेटर से लेकर व्याख्याता तक

जिन 27 कर्मचारियों की चुनावी कार्य में ड्यूटी लगाई गई है, उनमें कंप्यूटर ऑपरेटर, डाटा इंट्री ऑपरेटर, सहायक ग्रेड-3, व्याख्याता, प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूल के शिक्षक शामिल हैं। यह कर्मचारी लघु उद्योग निगम, पाठ्य पुस्तक निगम, पॉलीटेक्निक कॉलेज, सहकारिता, खेल, नगरीय प्रशासन, कृषि, स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा विभाग एवं बरकतउल्ला यूनिवसिर्टी में पदस्थ हैं।

खबरें और भी हैं...