पुलिस की सख्ती का अलग अंदाज... / भोजन के लिए भटक रहे इंजीनियरिंग छात्रों की पहले कटिंग कराई, सैनिटाइज किया और फिर दिए खाने के पैकेट

करोंद चौराहा करोंद चौराहा
X
करोंद चौराहाकरोंद चौराहा

  • करोंद चौराहे पर पुलिस की सख्ती का तरीका थोड़ा अलग देखने को मिल रहा है
  • भोजन की तलाश में घूम रहे हैंं, सैलून नहीं खुलने से बाल भी बहुत बढ़ गए हैं

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

भोपाल. करोंद चौराहे पर पुलिस की सख्ती का तरीका थोड़ा अलग देखने को मिल रहा है। हर आने-जाने वाले पर कड़ी नजर है, ताकि संक्रमण को रोका जा सके। दरअसल, इंजीनियरिंग के कुछ छात्र यहां बाइक पर टहलते दिखाई दिए। पुलिस ने कारण पूछा तो कहा- भोजन की तलाश में घूम रहे हैंं, सैलून नहीं खुलने से बाल भी बहुत बढ़ गए हैं। लॉकडाउन के कारण कटिंग भी नहीं बनवा पा रहे हैं।

पुलिस ने इत्मीनान से उनकी पूरी बातें सुनी। इस दाैरान सीएसपी लोकेश सिन्हा भी वहीं माैजूद थे। उन्होंने तत्काल नाई को बुलाया, पहले छात्रों की  कटिंग कराई। इसके बाद उन्हें सैनिटाइज किया और उन्हें खाने के पैकेट भी दिए। साथ ही अपना मोबाइल नंबर भी दिया और कहा कि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें काॅल कर सकते हैं। गौरतलब है कि  निशातपुरा थाना परिसर में ही स्टाफ के लिए रोजाना खाना बन रहा है। पुलिस द्वारा दोनों टाइम भोजन के पैकेट तैयार करके रखे जाते हैं। यह पैकेट जरूरतमंदाें को तत्काल दे दिए जाते हैं। यह व्यवस्था लाॅकडाउन शुरू होने के बाद से चल रही है।

दो माह में  5379 लोगों के खिलाफ लाॅकडाउन उल्लंघन के मामले

राजधानी भोपाल में भी लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। दो महीने में राजधानी पुलिस 5379 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन की कार्रवाई कर चुकी है। सबसे अधिक मामले तलैया पुलिस ने दर्ज किए हैं। राजधानी में बीते 24 घंटों में पुलिस ने 106 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन आदेश का उल्लंघन करने के मामले दर्ज किए हैं। अभी शहर के अलग-अगल इलाकों में बैरिकेडिंग कर लोगों से घर से बाहर निकलने की वजह पूछी जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना