पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Example Of Honesty; A Woman Policeman Bundle Of 100 100 Notes Submitted To Mangalwara Police Station In Bhopal

भोपाल में लेडी हेड कांस्टेबल की ईमानदारी:सड़क पर नोटों की गड्‌डी मिली; काफी देर तक किया इंतजार, पूछने पर किसका है पता नहीं चला तो थाने में जमा कराए

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवारा पुलिस थाने में रुपए जमा करवाती इशरत परवीन। - Dainik Bhaskar
मंगलवारा पुलिस थाने में रुपए जमा करवाती इशरत परवीन।

जहां एक और कई लोग इस कोरोना की महामारी में भी कालाबाजारी और रुपए कमाने में जुटे हुए हैं, वहीं भोपाल की एक महिला पुलिसकर्मी ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। सड़क पर पड़ी मिली 100-100 के नोटों की गड्‌डी भी उनका ईमान नहीं डिगा पाई। काफी देर तक पीड़ित को खोजने के बाद जब उनका कुछ पता नहीं चला तो उन्होंने रुपए मंगलवारा पुलिस थाने में जमा करा दिए। हालांकि रुपए जमा कराने के बाद अब तक कोई भी उसे लेने नहीं पहुंचा है।

इशरत परवीन पुलिस कंट्रोल रूम जहांगीराबाद में हेड कांस्टेबल के पर पदस्थ हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे आजाद मार्केट की तरफ जा रही थीं। इसी दौरान शंकर ऑयल की दुकान के सामने रोड किनारे नोटों की गड्डी दिखाई दी। आसपास देखा तो कोई व्यक्ति नजर नहीं आया। गड्‌डी उठाने के बाद यहां-वहां जाकर देखा, लेकिन वहां से कोई आते-जाते नहीं दिखा।

100-100 के कुल 70 नोट थे। कुछ देर और वहीं इंतजार किया। उम्मीद थी कि जिसके गिरे होंगे वह खोजते हुए यहां जरूर आएगा। काफी देर तक रुकने के बाद भी वहां नहीं आया। इसके बाद मैंने मंगलवारा थाने में रुपए जमा करवा दिए। उम्मीद है कि जिसके यह रुपए होंगे, उन तक यह रुपए पहुंच जाएं।

रुपए देखते ही किसी की मजबूरी नजर आई

हम पिछले कई महीनों से पुलिस, डॉक्टर और सभी लगातार ड्यूटी कर रहे हें। हमने लोगों की मजबूरियों को नजदीक से देखा है। सभी परेशान हैं। ऐसे में अपनों की जिंदगी बचाने में लगे लोग न जाने कैसे-कैसे इंतजाम कर रहे हैं। ऐसे में रुपयों के लिए अपना इमान नहीं खोया जा सकता है।

यह रुपए हमारे लिए तो कुछ पल की खुशी दे सकते थे, लेकिन हो सकता है कि यह किसी की जिंदगी बचाने में काम आ जाएं। इसी कारण मैंने इस उम्मीद में रुपए थाने में जमा कराए हैं, ताकि यह उस तक पहुंच सकें जिसके हैं। हालांकि शनिवार सुबह तक रुपयों पर अपना दावा करने वाला कोई थाने नहीं पहुंचा था।

इस नंबर पर संपर्क करें

पुलिस ने रुपए उसके असली हकदार तक पहुंचाने के लिए दो नंबर जारी किए हैं। थाना मंगलवारा 0755-2677389, और 7049104116 पर पीड़ित संपर्क कर सकता है।

खबरें और भी हैं...