पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 'Fauji Calling' Is A Film On Pulwama Terror Attack, The Story Of A Little Girl Waiting For Her Father

भास्कर एक्सक्लूसिव इंटरव्यू:पुलवामा आतंकी हमले पर बनी है फिल्म 'फौजी कॉलिंग', फौजी पिता का इंतजार करती छोटी बच्ची की कहानी

7 महीने पहलेलेखक: राजेश गाबा
भोपाल में फिल्म फौजी कॉलिंग के प्रमोशन के दौरान स्टार कास्ट बिदिता बाग, रांझा विक्रम सिंह, फिल्म प्रोड्यूसर ओवेज शेख और राइटर डायरेक्टर आर्यन सक्सेना।

फिल्म फौजी कॉलिंग की कहानी पुलवामा हमले के आसपास की घटनाओं पर आधारित है। इसमें दिखाया गया है कि इस तरह के हमले ना केवल सैनिकों की जान ले लेते हैं बल्कि उनके निकट के लोगों और प्रिय लोगों को हमेशा के लिए आहत कर देते हैं। यह घटना आज भी प्रासंगिक है। यह बात भोपाल फिल्म फौजी कॉलिंग के प्रमोशन के लिए आए स्टार कास्ट बिदिता बाग, रांझा विक्रम सिंह, फिल्म प्रोड्यूसर ओवेज शेख और राइटर डायरेक्टर आर्यन सक्सेना ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत में कही। उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्म फौजी कॉलिंग के बारे में बताया।

स्टार कास्ट ने अपनी अपकमिंग फिल्म फौजी कॉलिंग के बारे में बताया।
स्टार कास्ट ने अपनी अपकमिंग फिल्म फौजी कॉलिंग के बारे में बताया।

एक्ट्रेस बिदिता बाग

फौजी कॉल‍िंग' पर ब‍िद‍िता बताती हैं क‍ि वो इस रोल के ल‍िए भले ही क‍िसी फौजी पत्‍नी से जाकर नहीं म‍िलीं लेकिन उन्‍होंने अपनी ज‍िंदगी में कई परिवार देखे हैं, ज‍िन्‍होंने अपना बेटा फौज में भेजा है। ब‍िद‍िता ने कहा, 'हम सब तो स‍िर्फ देशभक्ति की बातें करते हैं, असली देशभक्ति तो उन जवानों की और उनके परिवारों की होती है, जो इसे न‍िभाते हैं।

वहीं फिल्‍म में अपनी बेटी का क‍िरदार न‍िभा रही नन्‍हीं एक्‍ट्रेस के बारे में ब‍िद‍िता ने कहा, 'मैंने कई छोटे बच्‍चों के साथ फिल्‍मों में काम क‍िया है, लेकिन ये बच्‍ची काफी होशियार थी। इसे हमारे भी डायलॉग याद होते थे। मैं जब इसकी उम्र की थी तो शायद उस समय सही से अपना नाम भी नहीं बता पाती होंगी, लेकिन ये बच्‍ची बहुत कॉन्‍फिडेंट है।

प्रोड्यूसर ओवेज शेख
इस फिल्म को मैंने और मेरे पार्टनर रांझा विक्रम सिंह ने प्रोड्यूस किया है। बहुत ही इमोशनल ड्रामा है फौजी कॉलिंग। फिल्म की कहानी की बात करें तो ये फौजियों पर बनी अधिकतम कहानियों से जरा अलग नजर आ रही है। फौजियों की कुर्बानी की बात तो सभी करते हैं मगर फौजियों के परिवार की कुर्बानी की बात कोई नहीं करता। एक मासूम बच्ची के भावों के जरिए इसे दिखाने की कोशिश की गई है। एक पत्नी की बेबसी के जरिए भी इसे दिखाने की कोशिश की गई है।

एक्टर रांझा विक्रम सिंह
फिल्म हीरोपंती में टाइगर श्रॉफ के साथ काम कर चुके अभिनेता रांझा विक्रम सिंह अपनी आगामी फिल्म 'फौजी कॉलिंग' में एक फौजी के किरदार में सामने के लिए लिक्विड डायट पर रहे।

रांझा ने कहा कि, "किरदार के लिए यह लुक तैयारी का एक अहम हिस्सा है और स्वाभाविक रूप से एक भारतीय सेना के किरदार को निभाना भी अपने आप में एक बड़ी जिम्मेदारी है। हमें इस तरह के कुछ ही मौके मिलते हैं, इसलिए मैंने अपना वजन कम करने के लिए लिक्विड डायट ली थी।

आर्यन सक्सेना, राइटर डायरेक्टर
फिल्म के राइटर-डायरेक्टर आर्यन सक्सेना ने कहा कि 'मैं इस फिल्म को लेकर बहुत लंबे समय से काम कर रहा हूं। फिल्म इंडियन आर्मी के शहीदों और उनके परिवार की कहानी है। फिल्म वॉर, लव और सैक्रिफाइस के बारे में है। इस फिल्म में शरमन जोशी, मुग्धा गोडसे, बिदीता बाग, रांझा विक्रम सिंह और दूसरे एक्टर्स ने बहुत ही शानदार काम किया है। मुझे उम्मीद है कि फिल्म व्यूअर्स की उम्मीदों पर खरी उतरेगी।' बता दें कि फिल्म 18 मार्च 2021 में रिलीज होगी।

खबरें और भी हैं...