पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल-खेल में हादसा:भोपाल में छत पर भाई के साथ खेल रही 5 साल की बच्ची तीसरी मंजिल से गिरी, इलाज के दौरान मौत

भोपाल4 महीने पहले
तीन दिन तक चले इलाज के बाद विभा ने दम तोड़ दिया।
  • बच्चों से नीचे जाकर खेलने को कहकर मां काम में लग गई, छत पर रेलिंग न होने से हादसा
  • अस्पताल में 72 घंटे तक मौत से जूझती रही मासूम, बचने की उम्मीद टूटने से परिजन बेहाल

बड़े भाई के साथ खेल रही 5 साल की बच्ची तीसरी मंजिल से गिर गई। इलाज के दौरान करीब 72 घंटे के बाद उसकी मौत हो गई। घटना बजरिया थाना क्षेत्र की है।

जांच अधिकारी राजेंद्र यादव ने बताया कि प्रमोद कुमार साहू प्राइवेट जॉब करते हैं। वह पुरुषोत्तम नगर के सेमरा कला में मकान की तीसरी मंजिल पर परिवार के साथ किराए पर रहते हैं। गत 23 जनवरी की शाम करीब 4 बजे उनकी पत्नी छत पर कपड़े लेने गई थी। 5 साल की बेटी विभा और 8 साल का बेटा भी सीढ़ियां चढ़कर मां के पीछे-पीछे पहुंच गए। बच्चों को देख मां ने उन्हें नीचे जाकर खेलने के लिए कहा। इतना कहकर वह काम में लग गई, तभी बेटे की चीख सुनाई दी कि विभा गिर गई। मां तुरंत नीचे पहुंची और बेहोशी की हालत में बच्ची को तुरंत प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। करीब 3 दिन तक जिंदगी-मौत से जूझने के बाद आखिरकार मंगलवार शाम उसने दम तोड़ दिया। इस पर अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचित किया।

छत की मुंडेर पर नहीं थी कोई दीवार या रेलिंग

जांच अधिकारी ने बताया कि तीन मंजिला मकान की छत की मुंडेर पर दीवार या रेलिंग नहीं है। दोनों बच्चे दौड़ दौड़ कर खेल रहे थे। ऐसी आशंका है कि बच्ची का पैर फिसल गया होगा। वह मकान के अगले हिस्से में गिरी। डॉक्टरों ने मौत का कारण सिर और पेट में गंभीर चोट है।

मां का रो-रोकर बुरा हाल

बच्ची की मां 3 दिन तक बेटी के आंख खोलने की उम्मीद लगाए थी। डॉक्टरों के मृत घोषित करने के बाद मां का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस का कहना है, फिलहाल, परिजन के बयान नहीं हो पाए हैं। पूछताछ के बाद ही घटना के सटीक कारणों का पता चल पाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें