पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शातिर ठग गिरफ्तार:लॉकडाउन में ऑनलाइन ऑर्डर किया खाना, इसी से पुलिस को मिला सुराग और पकड़े गए ठग दंपती

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ठग दंपती मनीष शर्मा और मनीषा शर्मा
  • निजी कंपनियों में निवेश से तिगुना फायदा दिलाने के नाम पर 6 लोगों से ठगे 60 लाख
  • ठगी के बाद हो गए थे फरार, क्राइम ब्रांच ने शातिर दंपती को जालंधर से किया गिरफ्तार

शहर के 6 लोगों से निजी कंपनियों में निवेश करवाकर एक साल में दोगुना-तिगुना फायदा दिलाने का लालच देकर 60 लाख रुपए ठगने वाले शातिर दंपती को क्राइम ब्रांच ने जालंधर से गिरफ्तार कर लिया है। ठगी के बाद आरोपी अपने दफ्तर में ताला लगाकर फरार हो गए थे। पुलिस से बचने के लिए आरोपियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट और मोबाइल नंबर भी बंद कर लिए थे। लॉकडाउन के दौरान कई बार ऑनलाइन खाना ऑर्डर किया।

पुलिस ने फूड डिलीवरी कंपनी से जानकारी निकाली तो दोनों का पता मिल गया। कुछ दिन तक चली तकनीकी जांच के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 6.56 लाख रुपए समेत ठगी की रकम से खरीदा गया भौतिक सुख-सुविधा का सामान भी जब्त किया है।

ठगी के बाद हो गए थे फरार, क्राइम ब्रांच ने शातिर दंपती को जालंधर से किया गिरफ्तार
एसपी साउथ साईं कृष्णा ने बताया कि संतोष दास बैरागी ने बताया था कि 42 वर्षीय मनीष शर्मा और उसकी पत्नी मनीषा शर्मा ने कंपनी एएमपीएम में निवेश करवाकर एक साल में दोगुना-तिगुना फायदा दिलाने का लालच दिया था। झांसे में आकर संतोष ने उक्त कंपनी में 9 लाख जमा कराए थे। दंपती के झांसे में आकर विशाल ने 23 लाख, अविनाश शर्मा ने 18 लाख रुपए, जया चौहान ने 5 लाख रुपए और रितेश वैष्णव ने 5 लाख रुपए जमा कराए थे।

ठगी की रकम से खरीदा मकान: छह महीने पहले की गई ठगी की रकम से आरोपियों ने एक मकान भी खरीदना कबूल किया है। इसमें रेनोवेशन के बाद दोनों ने सुख-सुविधाओं का काफी सामान भी खरीद लिया था।

माेबाइल बंद, सोशल मीडिया अकाउंट भी कर दिया डिलीट : एएसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने अपने मोबाइल नंबर बंद कर सोशल मीडिया अकाउंट भी डिलीट कर दिए थे। इससे पुलिस को दंपती के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी। इस बीच पुलिस को पता चला कि आरोपी ने लॉकडाउन के दौरान कई बार ऑनलाइन खाना ऑर्डर किया है। डिलीवरी एड्रेस का पता कर पुलिस ने थोड़ी तकनीकी जांच की और आरोपियों को पाली हिल्स, जालंधर से पकड़ लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें