पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:अनुभव के पिटारे से मुफ्त सलाह देंगे पूर्व आईपीएस श्रीवास्तव

भोपाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डॉ. श्रीवास्तव देश के जाने-माने साइबर विशेषज्ञों में से एक हैं

सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी डॉ. शैलेंद्र श्रीवास्तव अब ऑनलाइन काउंसलिंग की शुरुआत करने जा रहे हैं। वे हर रविवार महिला अपराध, खेल, ड्रग एब्यूज, बाल अपराध, सड़क सुरक्षा, विवादों का हल और क्राइसिस मैनेजमेंट जैसे विषयों पर नियम-कानून और प्रक्रिया की सलाह देंगे। डॉ. श्रीवास्तव देश के जाने-माने साइबर विशेषज्ञों में से एक हैं। अपने 34 सालों के अनुभवों से वे समाज के उस वर्ग की सेवा करना चाहते हैं, जो उचित नियम व प्रक्रिया की कानूनी सलाह के अभाव में न्याय के लिए भटकता रह जाता है।

डॉ. श्रीवास्तव कहते हैं कि सुलभ न्याय हर व्यक्ति का अधिकार है और उसे दिलाने के लिए प्रयास करना समाज के हर उस व्यक्ति का कर्तव्य है, जो इसका ज्ञान रखता है। कोरोना के समय में जब सभी सोशल मीडिया पर अधिक वक्त बिता रहे हैं। डॉ. श्रीवास्तव हर रविवार को दोपहर 12 से 1 बजे का समय लोगों की समस्याअाें के हल बताने के लिए देंगे। इसके लिए उन्होंने ASK Shailendra Srivastva IPS 1986 Retd के नाम से फेसबुक पेज बनाया है, जिस पर लोग अपनी क्वेरीज मैसेज  या फेसबुक लाइव पर जुड़कर भी पूछ सकेंगे। 19 जुलाई रविवार से यह हेल्पलाइन सर्विस शुरू हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें