• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Former Minister Dr. Govind Singh Gave Affidavit In The Assembly, Demanding Action Against Birla For Joining BJP

MLA सचिन बिरला पर कांग्रेस का एक्शन:पूर्व मंत्री डाॅ. गोविंद सिंह ने विधानसभा में दिया शपथ पत्र, बीजेपी में शामिल होने पर बिरला पर कार्रवाई की मांग

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
24 अक्टूबर को सचिन बिरला भाजपा में शामिल हो गए थे। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
24 अक्टूबर को सचिन बिरला भाजपा में शामिल हो गए थे। (फाइल फोटो)

कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हुए विधायक सचिन बिरला के खिलाफ अब कार्रवाई हो सकती है। कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक एवं पूर्व मंत्री डाॅ. गोविंद सिंह ने विधानसभा में गुरुवार को शपथ पत्र देकर कहा है कि विधायक बिरला के खिलाफ कार्रवाई की जाए। डाॅ. सिंह ने 9 नवंबर को पत्र लिखा था, लेकिन इसमें शपथ पत्र नहीं होने की वजह से कार्रवाई लंबित रखने का पत्र दे दिया था। अब उन्होंने शपथ पत्र देकर निरर्हता नियम 1986 के नियम आठ के तहत विधि संगत कार्रवाई का अनुरोध किया है।

खंडवा संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव के समय बड़वाह विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक सचिन बिरला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में 24 अक्टूबर 2021 को भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने चुनावी सभा में भाजपा में शामिल होने की बात कही और मुख्यमंत्री ने उनका दल में स्वागत किया था।

डाॅ.सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा कि 9 नवंबर को दिए नोटिस पर कार्रवाई लंबित रखने का पत्र लिखा था। आज आवेदन के साथ दिए दस्तावेज के समर्थन में शपथ पत्र दे रहा हूं। अब संविधान की दसवीं अनुसूची के अधीन निर्मित मध्य प्रदेश विधानसभा सदस्य दल परिवर्तन के आधार पर निरर्हता नियम 1986 के नियम आठ के तहत जल्द कार्रवाई की जाए।

विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों ने बताया कि अब विधानसभा अध्यक्ष कांग्रेस के नोटिस का परीक्षण कराने के बाद आगामी कार्रवाई के लिए निर्देशित करेंगे। इसमें कांग्रेस विधायक दल से उनके द्वारा प्रस्तुत दस्तावेज पर साक्ष्य लिए जा सकते हैं। कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री की सभा की वीडियो सीडी दी गई है। वहीं, सचिन बिरला से भी उनका पक्ष लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...