• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Forms Will Be Filled By December 15 For 25 Posts In 12 Districts Including Bhopal Indore, Apply Like This

PNB में सिक्योरिटी गार्ड की वैकेंसी:भोपाल-इंदौर समेत 12 जिलों में 25 पोस्ट के लिए 15 दिसंबर तक भरे जाएंगे फॉर्म, ऐसे करें अप्लाई

मध्यप्रदेश10 महीने पहले

PNB (पंजाब नेशनल बैंक) में सिक्योरिटी (आर्म्स गार्ड) के लिए भर्ती निकली है। कुल 25 पोस्ट के लिए 15 दिसंबर 2021 की शाम 5 बजे तक फॉर्म भरे जाएंगे। सिलेक्शन के बाद उनकी तैनाती भोपाल-इंदौर, जबलपुर, उज्जैन समेत 12 जिलों में की जाएगी।

इन जिलों में होगी तैनाती

भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, दतिया, जबलपुर, अशोकनगर, विदिशा, सागर, सिवनी, नरसिंहपुर और मंदसौर में तैनाती की जाएगी। सबसे ज्यादा पोस्ट विदिशा के लिए 5 है। वहीं, अशोकनगर में 4, भोपाल और होशंगाबाद में 3-3, दतिया, उज्जैन में 2-2 और बाकी जिलों में 1-1 पोस्ट हैं।

शैक्षणिक योग्यता यह

न्यूनतम 10वीं और अधिकतम 12वीं पास होना या उसके समकक्ष। अंग्रेजी पढ़ने और लिखने का ज्ञान भी होना चाहिए। इसमें सभी आवेदन कर सकते हैं। सेना से रिटायर्ड, हवलदार, विशेष नाइक आदि के लिए भी अन्य योग्यताएं हैं।

यह होना चाहिए उम्र

1 जुलाई 2021 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 45 वर्ष होना चाहिए। यह सभी छूट सहित है।

बैंक के पास होंगे अधिकार

सिलेक्शन प्रोसेस में पात्र उम्मीदवारों का चयन भूतपूर्व सैनिकों के पिछले रिकॉर्ड और बैंक द्वारा निर्धारित आयोजित किए जाने वाले शारीरिक और ड्रिल में किए गए प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। किसी भी आवेदन पर विचार करने या न करने का या संपूर्ण चयन प्रक्रिया को निरस्त करने का अधिकार बैंक प्रबंधन के पास ही रहेगा।

यह भी ध्यान रखें

  • एक आवेदक सिर्फ एक जिले में ही आवेदन कर सकेगा। एक से अधिक आवेदन किए जाने पर आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।
  • जिस जिले के लिए आवेदन किया जा रहा है, उसका मूल निवासी होना जरूरी है। वहीं, रोजगार पंजीयन भी रहना चाहिए।
  • जिस कैटेगिरी यानी सामान्य, अजा, जजा, अन्य पिछड़ा वर्ग और जिले का नाम लिफाफे के ऊपर लिखा होना चाहिए।
  • पात्र अभ्यर्थियों को शारीरिक और ड्रिल में भाग लेने के लिए लेटर के जरिए बुलावा भेजा जाएगा। अपात्र के संबंध में विचार नहीं किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन पत्र का लिफाफा रजिस्ट्री या स्पीड पोस्ट से पंजाब नेशनल बैंक अंचल कार्यालय, अरेरा हिल्स जेल रोड भोपाल में 15 दिसंबर 2021 को भेज सकते हैं।

ये दस्तावेज आवेदन के साथ दें

आवेदन पत्र के साथ संबंधित दस्तावेज और प्रमाण पत्र जैसे स्व-सत्यापित फोटो कॉपी अवश्यक दें। वहीं जन्म तारीख, शैक्षणिक योग्यता, मूल निवासी, जाति (जहां लागू हो), रोजगार-जिला सैनिक कल्याण बोर्ड का नया रजिस्ट्रेशन, रक्षा सेवा से जारी डिस्चार्ज सर्टिफिकेट-पीपीओ, पैन कार्ड (यदि उपलब्ध हो)।