पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालसाजी:रकम दोगुनी करने का लालच देकर 5 साल में 50 से ज्यादा के साथ ठगी

भोपाल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रकम दोगुना करने का झांसा देकर 50 से ज्यादा लोगों को ठगने वाले दो जालसाजों को भोपाल सायबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को उनके खातों में 5 साल में 80 लाख के ट्रांजेक्शन का पता चला है। भरोसे में लेने के लिए पहली बार में तय समय में छोटी रकम लौटा दी जाती थी, फिर बड़ी रकम लेकर फोन बंद कर लेते थे।

एएसपी अंकित जायसवाल के मुताबिक इस मामले में एमपी नगर स्थित एक होटल के कर्मचारी ने शिकायत की थी। बताया था कि होटल में उसकी मुलाकात विकास शर्मा से हुई थी। कम वेतन मिलने का हवाला देकर विकास ने उसे बड़ा मुनाफा दिलाने का झांसा दिया। कहा कि कम समय में तुम्हारी रकम को दोगुना करवा दूंगा। भरोसे में आकर कर्मचारी ने उसे थोड़ी रकम दी और कुछ समय बाद विकास ने उसे दोगुनी रकम दे भी दी। भरोसा होने पर उसने विकास और उसके साथी भूपेंद्र के बैंक अकाउंट में तीन लाख 70 हजार रुपए जमा करवा दिए।

महंगे होटल में रुककर लाेगों को झांसा देता था
एएसपी ने बताया कि विकास प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। ग्वालियर से उसने बीएससी एग्रीकल्चर किया है। करीब पांच साल पहले उसने लोगों के साथ ठगी शुरू की। पहले वह रियल एस्टेट में इन्वेस्ट करवाने का झांसा देता था। अब उसने महंगे होटल में रुककर लोगों को झांसा देना शुरू कर दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें