• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Government Offices Will Open Today After 3 Days Holiday, Will Be Closed Again For 2 Days; Hope To Have Record Registry In Bhopal

आज निपटा लें जरूरी सरकारी काम:3 दिन की छुट्‌टी के बाद खुलेंगे दफ्तर, 2 दिन फिर बंद रहेंगे; भोपाल में रिकॉर्ड रजिस्ट्री होने की उम्मीद

मध्यप्रदेश7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल स्थित कलेक्टोरेट ऑफिस। - Dainik Bhaskar
भोपाल स्थित कलेक्टोरेट ऑफिस।

यदि आपको जरूरी सरकारी काम है तो सोमवार को निपटा लें, क्योंकि 3 दिन की छुट्‌टी के बाद सोमवार को सरकारी दफ्तर खुलेंगे, लेकिन 19 और 20 अक्टूबर को छुट्‌टी होने से फिर बंद हो जाएंगे।

15 अक्टूबर को दशहरा, 16 अक्टूबर को शनिवार और 17 अक्टूबर को रविवार होने से सरकारी ऑफिस बंद रहे। इस कारण वल्लभ भवन, सतपुड़ा, विंध्यालय से लेकर कलेक्टोरेट, नगर निगम, एसडीएम-तहसील, रजिस्ट्रार समेत सभी सरकारी विभाग के ऑफिस बंद रहे। सोमवार को इन ऑफिसों में काम होगा, लेकिन 19 अक्टूबर और 20 अक्टूबर को फिर ईदमिलादुन्नबी और रविदास जयंती होने से ऑफिस बंद रहेंगे। इसलिए छह दिन में सिर्फ सोमवार का दिन ही है, जब ऑफिस खुले रहेंगे और लोग अपने जरूरी काम निपटा सकेंगे।

500 से ज्यादा रजिस्ट्री होने की उम्मीद

फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है। नवरात्रि में करीब ढाई हजार रजिस्ट्री हुई थी। हालांकि, इसके बाद भोपाल के आईएसबीटी और परी बाजार स्थित दोनों रजिस्ट्रार ऑफिस छुट्‌टी की वजह से बंद रहे। सोमवार को रजिस्ट्री होगी। अफसरों को उम्मीद है कि एक ही दिन में रजिस्ट्री की आंकड़ा 500 के पार पहुंच जाएगा। इसलिए बुकिंग स्लॉट भी बढ़ाए गए हैं।

आय-जाति और जमीन से जुड़े कामकाज भी होंगे

तहसील ऑफिस खुलने के बाद सोमवार को आय-जाति समेत जमीन से जुड़े सारे कामकाज भी होंगे। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी तहसीलदारों को आम लोगों के काम समय सीमा में निपटाने के आदेश दिए हैं।

मंगलवार को नहीं हो सकेगी जनसुनवाई

इस मंगलवार को छुट्‌टी की वजह से जनसुनवाई नहीं हो पाएगी। कमिश्नर, कलेक्टोरेट और नगर निगम ऑफिस बंद रहेंगे।

खबरें और भी हैं...